गरीबी के अभाव में बंद कैदियों को करायेंगे रिहा: राहुल 

शाहजहांपुर।  जेल में ऐसे गरीब बंदी जो अपनी गरीबी के कारण उनके परिवारीजन अथवा वह अपने केस की पैरवी हेतु अच्छा अधिवक्ता नहीं कर पाते हैं और अनावश्यक रूप से अधिक समय तक जेल में निरूध रहते हैं।ऐसे ही बंदियों की मदद के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया और कारागार मैं अनिरुद्ध सभी बंदियों में से ऐसे बंदियों को छांटा गया जो अपनी गरीबी के कारण केस की सही पैरवी ना हो पाने की वजह से जेल में बंद है जबकि उन्हें पहले ही छूट जाना चाहिए था।कार्यक्रम में बुलंदशहर से आए समाजसेवी राहुल शर्मा, सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण दत्त त्रिपाठी, सचिव राजीव शर्मा एवं अन्य अधिवक्तागण उपस्थित थे।

राहुल शर्मा के द्वारा यह घोषणा की गई कि इस कारागार में बंद ऐसे बंदी जो अपनी गरीबी के कारण अपने केस की पैरवी का खर्चा बहन नहीं कर पा रहे हैं जिसके कारण से वह कारागार में बंद है ऐसे सभी बंदियों की केस की पैरवी के लिए संपूर्ण खर्चा में बहन करूंगा तथा उनके द्वारा यह घोषणा की गई कि मैं इस पुनीत कार्य पर 10 लाख रुपए तक खर्च करने को तैयार हूं। इस अवसर पर सेंट्रल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष नारायण दत्त त्रिपाठी के द्वारा उदगार व्यक्त किए गए कि मिजाजी लाल जेल अधीक्षक के द्वारा इस प्रकार के कार्य किया जा रहे हैं।

जैसे कार्य मैंने अपने 40 वर्ष के इस विधिक पेशे के दौरान नहीं देखे। इनके द्वारा समय-समय पर जो पुनीत एवं गरीब लोगों की मदद के लिए कार्य किये जा रहे हैं यह यादगार रहेगा। इस कार्यक्रम में 85 ऐसे बंदियों को चिन्हित किया गया जो अधिवक्ता करने के लिए खर्च उठाने की स्थिति में नहीं हैं। उन सभी बंदियों को एक-एक करके स्टेज पर बुलाया गया और उनका सारा विवरण पता किया और आगे की यह तय किया की इन बंदियों का शीघ्र ही केस निस्तारण करने का प्रयास किया जाएगा। नारायण दत्त त्रिपाठी के द्वारा यह अवगत कराया की इन 85 बंदियों में से 15 से 20 बंदी ऐसे हैं जो एक हफ्ते 10 दिन के अंदर ही कारागार से छूट जाएंगे। 

About The Author

Latest News

26 को दिल्ली जाने की तैयारी में NH पर दिल्ली की तरफ ट्रैक्टर का मुंह करके खड़ा करेंगे 26 को दिल्ली जाने की तैयारी में NH पर दिल्ली की तरफ ट्रैक्टर का मुंह करके खड़ा करेंगे
अयोध्या। दिल्ली किसान आंदोलन के समर्थन में न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटी कानून बनाने, C2+50 के आधार पर फसलों के...
ग्रामीण स्व रोजगार प्रशिक्षण समापन समारोह
उपभोक्ता फोरम में भी आयोजित होगी लोक अदालत-सुरेंद्र कुमार सिंह।
चोरी से देव स्थान से पेड़ काटने वालों पर कार्यवाही न होने से ग्रामीणों में आक्रोश 
डीएम ने फाइलेरिया की दवा का किया सेवन
पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के शहर वाले हिस्से का निर्माण कार्य आगामी रामनवमी से पूर्व कर लिया जाय:मण्डलायुक्त
एकीकृत बागवानी विकास योजना के अन्तर्गत दो दिवसीय कृषक प्रशिक्षण का किया गया आयोजन