प्रधान पति व पंचायत सचिव की व्हाट्सएप आईडी को हैक 

साइवर क्राइम से लेकर थानाध्यक्ष को तहरीर देकर लगाई न्याय की गुहार

प्रधान पति व पंचायत सचिव की व्हाट्सएप आईडी को हैक 

रुदौली - अयोध्या। जनपद के पटरंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत खुर्दहा निवासी एक युवक की मोबाइल नंबर से चल रहे व्हाट्सएप आईडी को किसी अनजान व्यक्ति द्वारा हैक करने का मामला प्रकाश में आया।मामले की जानकारी तब हुई जब हैकर के द्वारा लोगों को ब्लैकमेल किया जाने लगा।हैकर से पीड़ित लोगो ने मामले की जानकारी व्हाट्सएप आईडी चला रहे अमरेश कुमार को दी। बताया जाता है कि खुर्दहा निवासी अमरेश कुमार पुत्र राम सिंह के मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप की आईडी बनाकर चला रहे थे।
 
गुरुवार को किसी हैकर के द्वारा इस नंबर को से बनी हुई आईडी को हैक कर लिया गया।जिसके बाद अनजान व्यक्ति के द्वारा संपर्क वाले लोगो ब्लैकमेल करने की कोशिश की।हैकर के द्वारा ब्लैक होने वाले लोगो ने मामले की जानकारी अमरेश कुमार को दी। जानकारी होते ही अमरेश कुमार ने बिना देरी किए अपने पहचान वाले लोगो को जागरूक करते हुए घटना की ऑनलाइन साइबर क्राइम रिपोर्ट दर्ज कराई। और उक्त घटना की लिखित शिकायत थानाध्यक्ष पटरंगा से की।
 
दिए गए शिकायती पत्र में पीड़ित ने बताया कि व्हाट्सएप नंबर से बनाई गई थी। मेरी आईडी को किसी अंजान व्यक्ति के द्वारा हैक कर लिया गया है और हमारे जान पहचान वाले लोगो को ब्लैकमेल किया जा रहा है।बता दें कि पीड़ित की पत्नी खुर्दहा ग्राम पंचायत की ग्राम प्रधान है वहीं दूसरी तरफ इसी ग्राम पंचायत के पचायत सचिव प्रदीप कुमार वर्मा की भी व्हाट्सएप आईडी को हैक उन्हीं हैकरों के द्वारा हैक कर लिया गया है।खबर लिखे जाने तक दो लोगो की व्हाट्सएप आईडी को हैक होने का मामला प्रकाश में आया है।मामले को लेकर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि मामले की जानकारी हुई है जांच की जा रही है।
Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News