निदेशक ने मुरादाबाद में खनन क्षेत्रों का किया निरीक्षण

इस दौरान साथ रहे एसपी ट्रैफिक सत्यम मिश्र व एआरटीओ प्रवर्तन और वन टीम

निदेशक ने मुरादाबाद में खनन क्षेत्रों का किया निरीक्षण

लखनऊ। निदेशक, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग उत्तर प्रदेश माला श्रीवास्तव ने रविवार को मुरादाबाद मण्डल एवं बरेली मण्डल के  खनन अधिकारियों, तथा अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) मुरादाबाद सत्यम मिश्र पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) मुरादाबाद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) एवं वन विभाग के अधिकारी सहित निदेशालय के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस मुरादाबाद में खनन से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की गयी। बैठक के दौरान उपखनिजों का बाजार मूल्य न्यूनतम रखने का निर्देश दिया गया जिससे आम आदमी को सस्ती दरों पर आसानी से खनिज उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने निर्देश दिए अवैध खनन व अवैध खनन परिवहन किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए, इसके लिए सघन चेकिंग की जाय,और खनन/खनन परिवहन कार्यों पर पैनी नजर रखी जाय। किसी भी स्तर पर लापरवाही या हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी। निर्देश दिये गये कि नये क्षेत्रों को चिन्हित कर जनहित में अधिक से अधिक क्षेत्रों को खनन परिहार पर नियंत्रित करने की कार्यवाही की जाये जिससे अवैध खनन व परिवहन की संभावना न हो तथा बाजार में खनिज की उपलब्धता बनी रहें। सीमावर्ती जनपदों / प्रान्तों से आने वाले खनिज वाहनों की सघन की जाये ,जिससें खनिजों की ओवरलोडिंग तथा अवैध परिवहन पर अंकुश लगाया जा सकें।

खनन निदेशक द्वारा बैठक के दौरान कड़े निर्देश दिए गए कि ईंट भट्ठों से विनियमन शुल्क शीघ्र जमा कराया जाये। खनन निदेशक द्वारा निदेशालय के अधिकारियों के साथ जनपद मुरादाबाद में रामगंगा नदी तल स्थित मोरा ऐहतमाली  बालू क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पट्टा शर्तो का उल्लंघन किया जाता हुआ पाये जाने पर संबंधित पट्टा धारक के साथ-साथ  सम्बंधित खनन अधिकारी के विरूद्ध भी कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

 लोजपा जिलाध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत लोजपा जिलाध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
किशनगंज । लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के जिलाध्यक्ष हबीबुर रहमान ने लोजपा सुप्रीमो सह सांसद चिराग पासवान से मुलाकात कर...
शराब से लदी दो चार पहिया वाहन सहित पांच तस्कर गिरफ्तार, पांच मोबाइल भी जब्त
पलटू चाचा की नियत से बिहार में विकास का बेड़ा गर्क:तेजस्वी
सांसद ने पूर्व पार्षद मनोज ठाकुर के परिजनों से की मुलाकात,व्यक्तिगत मदद का दिलाया भरोसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर
सेब की फसल के लिए वरदान है बर्फबारी : मौसम वैज्ञानिक
उप्र में पछुआ हवाएं सर्दी को रखेंगी बरकरार, गिरेगा पारा