इमरान खान की पार्टी ने किया देशभर में विरोध-प्रदर्शन का एलान

इमरान खान की पार्टी ने किया देशभर में विरोध-प्रदर्शन का एलान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भले ही चुनाव नतीजे घोषित हो गए हैं, लेकिन किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल पाया है। इस बीच इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने देश में विरोध-प्रदर्शन का एलान किया है।

देशव्यापी विरोध का किया आह्वान
समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, आम चुनाव में हुई धांधली के आरोप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने आज देशव्यापी विरोध का आह्वान किया है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवार 100 सीटों पर आगे हैं।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह फैसला पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद लिया गया है। आज पीटीआई ने मतदान की रक्षा के लिए देश भर में शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

चुनावी नतीजों पर हुई चर्चा
इसके अलावा बैठक में चुनावी नतीजों और आगे की रणनीति पर भी चर्चा हुई। कोर कमेटी ने बैठक के दौरान महत्वपूर्ण निर्णय लिए। पार्टी ने कहा कि पीटीआई के संस्थापक इमरान खान के साथ विचार-विमर्श के बाद उन निर्णय को लागू किया जाएगा।

जनादेश की रक्षा करने का आ गया समय- पीटीआई
पीटीआई ने बयान जारी कर कहा कि लोगों ने शांतिपूर्ण और संवैधानिक तरीके से अपना फैसला सुनाया है। उन्होंने कहा कि अब जनादेश की रक्षा करने का समय आ गया है।

257 सीटों पर परिणाम हुए घोषित
एआरवाई न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान की 265 नेशनल असेंबली सीटों में से 257 सीटों पर परिणाम घोषित किए गए हैं। इनमें पीटीआई और उनके समर्थित उम्मीदवार 100 सीटों के साथ आगे हैं। वहीं, पीएमएल-एन और पीपीपी ने क्रमशः 73 और 54 सीटें जीती हैं। इसके अलावा मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट को 17 सीटें पर जीत मिली है।

Tags:

About The Author

Latest News