हल्द्वानी में आज से कर्फ्यू में राहत, इंटरनेट सेवा बहाल

हल्द्वानी में आज से कर्फ्यू में राहत, इंटरनेट सेवा बहाल

हल्द्वानी। बनभूलपुरा बवाल के बाद लगे कर्फ्यू में शनिवार को ही ढील दे दी गई थी लेकिन सूचना नहीं मिलने की वजह से लोगों ने प्रतिष्ठान नहीं खोले। रविवार यानी 11 फरवरी से बनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर बाकी क्षेत्र में पूरी तरह प्रतिबंध हटा दिया गया है। शनिवार रात से ही इंटरनेट सेवा भी शुरू हो गई है। इससे लोगों ने राहत महसूस की है।

डीएम वंदना के अनुसार बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने के दौरान हुए बवाल के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था। इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। बनभूलपुरा क्षेत्र (आर्मी कैंट) वर्कशाप लाईन, तिकोनिया-तीनपानी-गौलापार बाईपास की परिधि के भीतर बंद पूरी तरह लागू रहेगा।

बनभूलपुरा क्षेत्र में इंटरनेट सेवा भी अग्रिम आदेशों तक बंद ही रहेगी
इसके अलावा हल्द्वानी का अन्य क्षेत्र व नैनीताल-बरेली मोटर मार्ग पर वाहनों का आवागमन के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठान प्रतिबंध से मुक्त कर दिए गए हैं। ऐसे में लोग प्रतिष्ठान खोल सकेंगे और आवागमन भी सुचारु हो जाएगा। वहीं, शनिवार की रात से ही अधिकांश कंपनियों ने इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है। इससे लोगों ने राहत महसूस की। वहीं बनभूलपुरा क्षेत्र में इंटरनेट सेवा भी अग्रिम आदेशों तक बंद ही रहेगी।

नियमित चल रहीं रोडवेज बसें
जिला प्रशासन के अनुसार रोडवेज की बसें पूर्व की तरह चलती रहेंगी। सभी बसें निर्धारित स्थल पर नियमित समय पर संचालित हो रही हैं। जिला प्रशासन के अनुसार प्रभावित क्षेत्रों में भोजन की समस्या न हो। इसके लिए रविवार को सब्जी व खाद्यान्न सेवा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

सूचना नहीं मिलने पर नहीं खुली दुकानें
नैनीताल रोड से लेकर रामपुर रोड, कालाढूंगी रोड समेत इस क्षेत्र के व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुलने थे लेकिन लोगों को समय पर सूचना नहीं मिल सकी। इसके चलते अधिकांश दुकानें दिन भर बंद रही रहीं।

उपद्रवियों की गलियों से फूंकी गाड़ियां निकालना भी मुश्किल
उपद्रवियों की गलियों में क्षतिग्रस्त गाड़ियों को निकालना भी आसान नहीं है। शनिवार दोपहर नगर निगम की टीम हाइड्रा की मदद से इन वाहनों को निकालने के लिए पहुंची थी। लेकिन तंग गलियों के कारण मशीन वाहन अंदर नहीं पहुंच सका। अब क्रेन के माध्यम से इन गाड़ियों को बाहर खींचा जाएगा। उसके बाद ट्राले यानी प्लेटफार्मनुमा वाहन में भरा जाएगा।

 

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News