इमरान पर अवाम मेहरबान, पीटीआई समर्थित 91 उम्मीदवार जीते, नवाज की झोली में 71 सीटें

  इमरान पर अवाम मेहरबान, पीटीआई समर्थित 91 उम्मीदवार जीते, नवाज की झोली में 71 सीटें

इस्लामाबाद । पाकिस्तान की अवाम ने आम चुनाव में जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर भरपूर प्यार लुटाया है। अब तक 250 सीटों का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। इनमें से खान की पार्टी पाकिस्तान-तहरीक-ए इंसाफ समर्थित 91 निर्दलीय चुनाव जीतकर सबसे आगे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) पार्टी को 71 सीटें मिली हैं। अब मात्र 15 सीटों का रिजल्ट आना बाकी है। मुल्क में नेशनल असेंबली की 336 सीटों में से 266 पर मतदान कराया जाता है। बाजौर के हमले में एक उम्मीदवार की मौत हो जाने के बाद एक सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था। बिलावल जरदारी भुट्टो की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को मात्र 53 सीटें मिली हैं। जेयूआईएफ को दो और अन्य के खाते में 33 सीटें गई हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं और उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध है। इसलिए 71 वर्षीय खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उम्मीदवार निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़े, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने पार्टी को चुनाव चिह्न क्रिकेट का ‘बल्ला’ से वंचित करने के निर्वाचन आयोग के फैसले को बरकरार रखा था। मतगणना के नतीजों से अब यह साफ हो गया है कि नई सरकार बनाने के लिए जरूरी 133 सीट किसी के पास नहीं हैं। जोड़तोड़ से ही नई सरकार का गठन होगा।

Tags:

About The Author

Latest News

हत्या के मामले में अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार हत्या के मामले में अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
, संत कबीर नगर ,पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर  सत्यजीत गुप्ता के निर्देशन में व अपर पुलिस अधीक्षक संतकबीरनगर  शशि शेखर सिंह...
सेवा निवृत्त न्यायमूर्ति राजेश टण्डन ने किया वृद्धाश्रम और अनाथालय के लिये भूमि पूजन
अवकाश अवधि में ड्यूटी करने कर्मचारियों को उपार्जित अवकाश दे सरकार-संजय द्विवेदी
पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ