बॉलीवुड कलाकार रिजवान सिकंदर ने ख़्वाजा साहब की दरगाह में की ज़ियारत

बॉलीवुड कलाकार रिजवान सिकंदर ने ख़्वाजा साहब की दरगाह में की ज़ियारत

अजमेर। सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में बॉलीवुड कलाकार रिजवान सिकंदर ने मखमली चादर पेश की और अपनीआने वाली फिल्म सरकारी बच्चा की कामयाबी की दुआ मांगी। उन्हें दरगाह के खादिम मोहम्मद चिश्ती ने जियारत करवाई ।ज़ियारत के बाद ख़ादिम मोहम्मद चिश्ती ने दस्तारबंदी की और दरग़ाह का तबर्रुक दिया। बहुआयामी कलाकार रिजवान सिकंदर ने सबसे पहले छोटे पर्दे पर अपना स्टारडम जगाया, टीवी नाटकों, रियलिटी शो, विज्ञापनों, लघु फिल्मों और विभिन्न मॉडलिंग उपक्रमों में अपनी भूमिकाओं के माध्यम से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। अपने अभिनय कौशल से परे, रिज़वान एक सच्चे फैशन पारखी हैं, जो एक फैशन प्रभावकार, स्टाइलिस्ट, रचनात्मक सलाहकार, फिटनेस विशेषज्ञ, क्रिकेटर और मॉडल की भूमिकाओं को सहजता से निभाते हैं। उनकी ऑनलाइन उपस्थिति, एक वेबसाइट और कई सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर फैली हुई, प्रतिदिन हजारों इंप्रेशन प्राप्त करती है, जिससे उद्योग में उनका प्रभाव मजबूत होता है।

10 जुलाई 1987 को राजस्थान के सांस्कृतिक रूप से समृद्ध शहर मकराना में जन्मे रिज़वान सिकंदर छोटी उम्र से ही कला और गर्मजोशी की दुनिया में डूब गए थे। ऐसे माहौल में पले-बढ़े जहां विश्व सिनेमा फला-फूला, वह अपने पिता की व्यापक वीडियो लाइब्रेरी को एक रचनात्मक प्रभाव के रूप में याद करते हैं। रिज़वान ने विभिन्न धारावाहिकों से शुरुआत करते हुए, अपनी उपस्थिति के साथ टेलीविजन स्क्रीन की शोभा बढ़ाकर अपने करियर की शुरुआत की। हालांकि, उनकी यात्रा में एक असाधारण मोड़ आया जब उन्होंने "फियर फैक्टर इंडिया" पर इतिहास रच दिया और फाइनल में पहुंचने वाले एकमात्र प्रतियोगी बन गए और मलेशिया में 1381 फुट ऊंचे कुआलालंपुर टावर्स के ऊपर भारतीय ध्वज फहराया। इस अनुभव ने विविध किरदारों को चित्रित करने के उनके जुनून को बढ़ाया और उन्हें मुंबई में अपने सपने को पूरा करने के लिए प्रेरित किया, जो उन्होंने 1991 में अपने परिवार के समर्थन से किया। ।

2005 में, रिज़वान ने मॉडलिंग की
दुनिया में कदम रखा और "ज़ी सिने स्टार" और "द ग्रेट इंडियन लव चैलेंज" सहित कई काल्पनिक और गैर-काल्पनिक शो के लिए मार्ग प्रशस्त किया। उनकी प्रतिभा ने "हॉन्टेड नाइट्स," "गुमराह सीजन 2," "कयामत," "आजा माही वे," "कसौटी जिंदगी की," "कसम से," "जब लव हुआ" जैसे लोकप्रिय टीवी धारावाहिकों में भी काम किया। रिज़वान का सहयोग पोर्टफोलियो हाई स्ट्रीट से लेकर हाई फैशन और लाइफस्टाइल तक कई ब्रांडों तक फैला हुआ है। शहर के अग्रणी फैशन निर्माताओं और प्रभावशाली लोगों में से एक के रूप में, उनकी उपलब्धियाँ अभिनय और निर्देशन से कहीं आगे तक फैली हुई हैं, जिसमें रचनात्मक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है।

 

 

Tags:

About The Author

Latest News