महायोगी गोरखनाथ विवि में हुई श्रीराम वेशभूषा प्रतियोगिता*:

महायोगी गोरखनाथ विवि में हुई श्रीराम वेशभूषा प्रतियोगिता*:

×गोरखपुर, । महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में श्रीराम अंतरिक्ष वेधशाला उत्सव के अंतर्गत दो दिवसीय श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा वेशभूषा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागियों ने प्रभु श्रीराम के जीवन  के विभिन्न प्रसंगों को वेशभूषा से सजीव किया।

आयोजन में विश्वविद्यालय की विभिन्न टोलियो ने प्रतियोगिता के मुख्य विषय श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा में भक्तो के भाव विहवल दृश्य, मां सीता द्वारा वृक्षारोपण, हनुमान जी द्वारा संजीवनी लाने और श्रीराम की तरफ से रावण के गुणों का सम्मान करने के प्रसंग को चरितार्थ किया। इस अवसर पर आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य डॉ मंजूनाथ एनएस ने कहा कि प्रभु राम के जीवन का हर प्रसंग प्रेरणादायी है। आयोजन संयोजक एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ अखिलेश दूबे ने कहा कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थी जीवन में शैक्षिक दृष्टि के साथ आध्यामिक संस्कारो की शिक्षा आत्मसात करने की प्रेरणा मिलती है। डॉ संदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा पर संपूर्ण भारत में हर्ष छाया हुआ है। आयोजन पर कुलपति मेजर जनरल (डॉ) अतुल वाजपेयी और कुलसचिव डॉ प्रदीप कुमार राव ने सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं।

प्रतियोगिता में प्रमुख रूप से उत्कर्ष सिंहल, सिद्धार्थ मिश्रा, सार्थक गुप्ता, प्रियांशु कुमार, त्रिभुवन उपाध्याय, सौरव तिवारी, प्रियांशी गुप्ता, रेशमा जायसवाल, रोशनी सिंह, आदित्य कुमार, देव प्रताप, अंजली यदुवंशी ने श्रीराम दरबार के विभिन्न पात्रों को जीवंत किया। आयोजन में डॉ शांति भूषण, डॉ प्रज्ञा सिंह, डॉ सुमित कुमार एम,  साध्वीनंदन  पाण्डेय, डॉ नवीन के, डॉ विन्रम शर्मा, डॉ.सर्वभूमे, डॉ गोपी कृष्ण, डॉ रश्मि, डॉ मिनी केवी, डॉ देवी नय्यर आदि का सहयोग रहा।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाश घायल, तीन गिरफ्तार
गिरफ्तार बदमाशों ने तीन दिन पूर्व बैंक संचालक लूट की घटना को दिया था अंजाम
विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ
दिल्ली से यूपी में आकर चेन स्नेचिंग करने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस
हिस्ट्रीशीटर बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, घर में घुसकर युवती से किया था दुष्कर्म