पीएम मोदी की जाति को लेकर राहुल  बयान

  पीएम मोदी की जाति को लेकर राहुल  बयान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर निकले कांग्रेस नेता राहुल गांधी  ने गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी  की जाति को लेकर एक बार फिर से कमेंट किया है, जिसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग  के अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी की जाति को लेकर टिप्पणी करने के लिए राहुल गांधी को नोटिस देने का विचार किया जा रहा है.
"विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के घटकों के बीच अच्छा समन्वय" : कांग्रेस
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' गुरुवार को ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रायगढ़ पहुंची. यहां राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लेकर कहा- "नरेंद्र मोदी जी तेली कास्ट में गुजरात में पैदा हुए थे. उनको और उनकी कम्युनिटी को बीजेपी ने साल 2000 में OBC में शामिल किया."

राहुल गांधी ने आगे कहा, "मोदी जी पार्लियामेंट में कहते हैं OBC वर्ग को भागीदारी की क्या जरूरत, मैं OBC हूं. सबसे पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि आप लोगों को भयंकर बेवकूफ बनाया जा रहा है. नरेंद्र मोदी जी OBC नहीं पैदा हुए थे."

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष ने क्या कहा?
कांग्रेस सांसद की इस टिप्पणी पर राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज गंगाराम अहीर आपत्ति जताई. उन्होंने कहा, "गुजरात सरकार ने 25 जुलाई 1994 को 'मोध घांची' जाति को OBC सूची में शामिल करने की अधिसूचना जारी की थी. 'मोध घांची' जाति समेत 104 जातियों को 27 नंवबर 1999 को गजट में शामिल किया गया था."
 हंसराज अहीर ने कहा, "जिस वक्त इस जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल किया गया, तब नरेंद्र मोदी न विधायक थे और न मुख्यमंत्री. उस वक्त कांग्रेस की सरकार थी." 
पिछड़ा वर्ग से माफी मांगें राहुल गांधी
राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग ने कागजात खंगालें, जिसमें पीएम मोदी को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी गलत साबित हुई है. NCBC अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी को OBC समुदाय से माफी मांगना चाहिए.

Tags: obc

About The Author

Latest News