आज का राशिफल 9 फरवरी 2024, आज का दिन कैसा रहने वाला है

आज का राशिफल 9 फरवरी 2024, आज का दिन कैसा रहने वाला है

मेष 
सन्तान की शिक्षा में आ रही बाधा दूर होगी। जॉब में आपके ऊपर लक्ष्यों को पूर्ण करने का दबाव रहेगा। करियर को लेकर एकाग्रचित्त रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अनुकूल स्थान-परिवर्तन हो सकता है। परोपकार के कार्यों में आप धन खर्च करेंगे।

वृषभ 
अधिकारियों से वाद-विवाद में समय और सम्मान दोनों खराब हो सकता है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपकी काफी मदद करेंगे। कुछ समय से चली आ रही परेशानियों का निवारण होगा। कोई गुमी या छुपी हुयी वस्तु आपको आज मिल सकती है। शुभ समाचार मिलने से मनोबल में वृद्धि होगी।

मिथुन
 प्रेम सम्बन्धों को लेकर ज्यादा गम्भीर होना फिलहाल आपके लिये उपयुक्त नहीं है। पारिवारिक वातावरण थोड़ा उदासीन रहेगा।कारोबार में भी अत्यधिक लालच के कारण ग्राहक नाराज हो सकते हैं। किसी संकट से घिर सकते हैं। जॉब में आपका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहेगा। संकोच के कारण आप अपनी परेशानियों को भी शेयर नहीं कर पा रहे हैं।

कर्क 
वाणी में मधुरता की प्रशन्सा होगी। जीवनसाथी से अपने विचारों को साझा कर सकते हैं। छोटी-मोटी बातों को ज्यादा महत्व न दें। शारीरिक रूप से चुस्त-दुरुस्त रहेंगे। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं। विरोधी आपका अहित करने का प्रयास करेंगे।

सिंह 
 विद्यार्थियों को परीक्षा परिणामों में उत्तम सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। कारोबार की अधूरी पड़ी योजनाओं को लेकर थोड़े चिन्तित हो सकते हैं।कब्ज और गैस की समस्या होने की सम्भावना है। कानूनी विवादों को तीव्र बुद्धि और सूझबूझ से आप सुलझा लेंगे।

कन्या 
 विदेश में व्यापार कर रहे लोगों की आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास के साथ सभी कार्यों में आगे बढ़ेंगे।सन्तान के व्यवहार से आप दुखी हो सकते हैं। दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये आप ख़रीदारी करने जा सकते हैं। वैवाहिक जीवन में कुछ अनबन हो सकती है।

तुला 
 सन्तान की तरफ से शुभ समाचार मिलेंगे। जॉब में आपका प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहने वाला है।किसी कारणवश आपकी बदनामी हो सकती है। इसीलिये ऐसी स्थितियों को लेकर सावधान रहें। व्यापार में आप नये प्रयोग कर सकते हैं। परिवार को लेकर परेशानियाँ दूर होंगी।

वृश्चिक 
 स्वादिष्ट व्यञ्जनों का आनन्द उठायेंगे। कारोबार में विस्तार कर सकते हैं।प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ सकती है। आपके सभी रुके हुये काम एक के बाद एक पूरे होते जायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपका यश बढ़ेगा। किसी मित्र से अनबन आज दूर होगी। आपकी दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी।

धनु 
आपको किसी के साथ भी अभद्रता नहीं करनी चाहिये।कार्यक्षेत्र में थोड़ी अस्थिरता हो सकती है।  अपने से बड़ों की बात न टालें। माता-पिता की सलाह से नया काम शुरू करना आपके लिये शुभ होगा। सर्दी और कफ बढ़ने की समस्या हो सकती है।

मकर 
 निर्माण सम्बन्धी कार्यों में सफलता मिलेगी।घर का वातावरण बहुत ही अच्छा रहेगा। दाम्पत्य सम्बन्धों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। गृहस्थ जीवन में शान्ति रहेगी। लोग आपके विचारों से काफी सहमत रहेंगे। कोई रुकी हुयी डील आज फाइनल हो सकती है

कुंभ 
 गुस्से पर नियन्त्रण रखें। शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे।जीवनसाथी की कोई बात बुरी लग सकती है। व्यवसाय में आपको कुछ प्रयोग करने से बचना चाहिये। भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस कर सकते हैं। पेट में वायु विकार हो सकते हैं।

मीन 
 आपके काम की गुणवत्ता में वृद्धि होगी।व्यापार में आपको बड़े अनुबन्ध मिलेंगे। सोशल मीडिया पर आप काफी सक्रिय रहेंगे। पारिवारिक परिस्थितियाँ आपके पक्ष में रहेंगी। बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। उधार दिया हुआ धन आपको प्राप्त होगा। घर में बच्चों की किलकारी गूँजेगी।
पं सुभाष पाण्डेय 

Tags: Rashifal

About The Author

Latest News