ब्लाक स्तरीय रोजगार मेले के आयोजन हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक संपन्न

ब्लाक  स्तरीय रोजगार मेले के आयोजन हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक संपन्न

रायबरेली । जिलाधिकारी हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में विकास भवन स्थित महात्मा गांधी सभागार में द्वितीय चरण ब्लॉक स्तरीय रोजगार मेला आयोजित कराए जाने हेतु जनपद स्तरीय अधिकारियों एवं प्रशिक्षण प्रदाताओं की समीक्षा बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायती राज अधिकारी को निर्देशित किया की समस्त ग्राम प्रधानों एवं ग्राम पंचायत सहायकों के माध्यम से जनपद के विकास खंडों में आयोजित रोजगार मेले में अधिक से अधिक युवाओं को प्रतिभा करने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। उपायुक्त स्वतः रोजगार को निर्देशित किया कि एनआरएलएम के अंतर्गत गठित समूह की महिलाओं के माध्यम से युवक,युवतियों को प्रतिभा करने हेतु निर्देशित किया जाए।  उपायुक्त श्रम रोजगार से कहा कि रोजगार सेवकों के माध्यम से समस्त विकास खंडों में आयोजित रोजगार मेला में अधिक से अधिक युवाओं को प्रतिभा करने हेतु कहा जाए। उपायुक्त जिला उद्योग केंद्र को निर्देशित किया कि जनपद की कंपनियो, उद्योगों द्वारा समस्त विकास खंडों में आयोजित रोजगार मेले में रिक्तियों के सापेक्ष प्रतिभा कराया जाए। जिला सेवा योजन अधिकारी से कहा  कि विकास खंडों में आयोजित रोजगार मेले में कम से कम पांच कंपनियों द्वारा प्रतिभा कराते हुए अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को सूचित करते हुए प्रतिभाग कराया जाए।प्राचार्य,आईटीआई को जिलाधिकारी ने कहा कि आयोजित रोजगार मेलों में कंपनियों एवं राजकीय निजी आईटीआई के प्रशिक्षण युवाओं को प्रतिभा कराया जाए। सभी खंड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि रोजगार मेले में आपेक्षिक सहयोग प्रदान किया जाए। 
बैठक में सभी जनपद स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी
एससी-ओबीसी आरक्षण को मुसलमानों में बांटना चाहती हैं कांग्रेस और सपा,,गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के पिपराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित...
बड़े मंगलभंडारे से पूर्व कराना होगा नगर निगम में पंजीकरण
अस्पताल निदेशक ने उत्कृष्ट कार्य को किया सम्मानित
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
राम चमेली चड्ढा महाविद्यालय में एक दिवसीय पर्सनालिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न
विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार
दिव्यांगजनो को शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में जरुरी नही विवाह पंजीकरण