पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में कोहरे और बर्फीली हवाओं की मार

पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में कोहरे और बर्फीली हवाओं की मार

नई दिल्ली। पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश के हालात के बीच मैदानी इलाकों में कोल्ड वेव का अटैक जारी है। दिल्ली-पंजाब से यूपी तक बर्फीली हवाओं के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। दिल्ली में जहां दिन में खिली धूप देखने को मिल रही है वहीं सुबह और शाम सर्द हवा लोगों को कंपकंपा रही है।

आज यानि बृहस्पतिवार को भी कोहरे से राहत देखने को मिली लेकिन ठिठुरन वाली बर्फीली हवा से ठंडक का एहसास बना रहा। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में जमा देने वाली बर्फीली हवा लोगों को भीषण ठंड का एहसास कराएगी। वहीं, हिमाचल प्रदेश के भी कई इलाकों में शीत लहर की स्थिति रहने की संभावना है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
दिल्ली के मौसम को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को आसमान साफ रहेगा। 25 से 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी जो बाद में 45 किमी प्रति घंटे की तेज झोंकेदार हवा में बदल जाएंगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 21 और सात डिग्री रहने के आसार हैं। वहीं, अगले तीन दिनों तक न्यूनतम तापमान जहां छह-सात डिग्री ही बना रहेगा वहीं अधिकतम तापमान में एक दो डिग्री की वृद्धि हो सकती है और वह 23 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज
बिहार में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। राजधानी पटना सहित प्रदेश के अधिकांश भागों में बृहस्पतिवार को सुबह के समय हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं 12 और 13 फरवरी को बिहार के 10 से अधिक जिलों में कुछ-कुछ स्थानों पर बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क बना रहेगा।

हिमाचल में बर्फबारी का दौर जारी
हिमाचल के ऊंची पहाड़ियों पर हिमपात का दौर जारी है। बीती रात सांगला, गोंदला और कुफरी में हल्की बर्फबारी हुई। हिमाचल के कई इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी के कारण शीतलहर जारी है। मौसम विभाग ने पांच जिलों में शीत लहर चलने की चेतावनी भी जारी की है। इसे लेकर विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। ये चेतावनी ऊना, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सोलन जिलों के लिए है।

Tags:

About The Author

Latest News