राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिवों के साथ बैठक

राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिवों के साथ बैठक

सुपौल , जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी, सुपौल की अध्यक्षता में दिनांक 25.11.2023 को 10:30 बजे पूर्वाह्न में अर्हता तिथि 01.01.2024 के आधार पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अंतर्गत प्राप्त दावा/आपत्तियों के निष्पादन के संबंध में मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिवों के साथ बैठक कार्यालय वेश्म में आयोजित की गई। बैठक में उपस्थित मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिव को जिला निर्वाचन पदाधिकारी महोदय के द्वारा बताया गया कि अर्हता तिथि दिनांक 01.01.2024 के आधार पर निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के अंतर्गत अभी तक कुल 26040 प्रपत्र 06 प्राप्त हुए हैं। मतदाता सूची से नामों के विलोपन हेतु प्रपत्र - 07 कुल 2299 तथा निर्वाचकों के नामों में संशोधन हेतु कुल 2325 आवेदन प्राप्त हुए हैं। सभी दावा/आपत्ति संबंधी प्राप्त आवेदनों पर आवश्यक कार्रवाई संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सुपौल जिला द्वारा किया जा रहा है।
निर्वाचक सूची के विशेष पुनरीक्षण के क्रम में विशेष कैम्प की निर्धारित तिथि के संबंध में बताया गया कि मुख्य निर्वाचक पदाधिकारी बिहार के द्वारा आज दिनांक 25.11. 2023 एवं 26.11.2023 तथा 02.12.2023 एवं 03.12.2023 को विशेष कैम्प आयोजित करने की तिथि निर्धारित की गई है। उक्त निर्धारित तिथि को सुपौल जिला के कुल 1566 मतदान केन्द्रों पर बी०एल०ओ० आवश्यक प्रपत्रों के साथ उपस्थित रहेंगे। अपने-अपने मतदान केन्द्र स्तरीय अभिकर्ताओं (बी०एल०ए०) को अधिक से अधिक दावा/आपत्ति एवं संशोधन संबंधी प्रपत्र यथा प्रपत्र 06, 07 एवं 08 संबंधित बी०एल०ओ० के समक्ष जमा करने का अनुरोध सभी मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/सचिव से किया गया।
निर्वाचक सूची में D.S.E./P.S.E. (Demographical Similar Entry/Photo Similar Entry) वाले निर्वाचकों की कुल संख्या क्रमशः 4735 तथा 20589 पाया गया है। D.S.E./P.S.E. वाले निर्वाचकों के नामों का सत्यापन सभी संबंधित निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी द्वारा कराया जा रहा है। मृत/स्थानान्तरित एवं द्वितीयक नाम वाले निर्वाचकों का नाम सत्यापन के उपरांत विलोपन की कार्रवाई की जायेगी।
जिला निर्वाचन पदाधिकारी, सुपौल द्वारा बताया गया कि EVM को FLC के उपरांत FLC OK EVM में Mock Poll का कार्य आज से प्रारंभ किया गया है। FLC OK EVM से ही आगामी लोक सभा निर्वाचन 2024 का निर्वाचन कराया जायेगा। मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के अध्यक्ष/ सचिवों से निर्वाचक सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के क्रम में बी०एल०ए० के द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा करने तथा EVM Mock Poll में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया।
अंत में सधन्यवाद ज्ञापन के उपरांत बैठक की कार्रवाई समाप्त की गई।
 
 
 

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

बड़े मंगलभंडारे से पूर्व कराना होगा नगर निगम में पंजीकरण बड़े मंगलभंडारे से पूर्व कराना होगा नगर निगम में पंजीकरण
लखनऊ। जेष्ठ माह में आगामी बड़े मंगल पर्व पर आयोजित होने वाले भण्डारो और आयोजनों को लेकर नगर निगम प्रशासन...
अस्पताल निदेशक ने उत्कृष्ट कार्य को किया सम्मानित
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
राम चमेली चड्ढा महाविद्यालय में एक दिवसीय पर्सनालिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न
विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार
दिव्यांगजनो को शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में जरुरी नही विवाह पंजीकरण
भारतीय दूतावास ने कंबोडिया से कराया 360 भारतीयों का रेस्क्यू, भारत लौटा पहला जत्था