गिल-अय्यर प्लेइंग-11 से होंगे बाहर?

गिल-अय्यर प्लेइंग-11 से होंगे बाहर?

 नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड  के बीच दूसरे टेस्ट मैच 2 फरवरी से शुरू हो रहा है। दोनों ही टीमें इस वक्त प्रैक्टिस कर रही हैं। पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने भारत को 28 रन से हराया था। पहले टेस्ट में भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं चला। वहीं, रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोटिल होने के चलते दूसरे टेस्ट से बाहर हैं।

इसके साथ ही सरफराज खान और रजत पाटीदार दोनों में से किसी एक को प्लेइंग-11 में मौका मिल सकता है। इस बीच भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर  दो खिलाड़ियों के सपोर्ट में उतरे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा है कि गिल और अय्यर जल्द ही अच्छी फॉर्म में आ सकते हैं।

दरअसल, भारतीय टीम के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को सपोर्ट किया। गिल और अय्यर क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में रन बनाने को तरस रहे हैं। गिल नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से नाकाम रहे। वह सस्ते में पवेलियन लौटे। आखिरी बार उनके बल्ले से अच्छी पारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दौरान पिछले साल आई थी। उसके बाद वह एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके।

इसके अलावा श्रेयस अय्यर  जिनके बल्ले से भी इस वक्त एक भी रन नहीं निकल रहे हैं। वह पहले टेस्ट की पहली और दूसरी पारी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे। इससे पहले भी उनका परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं रहा था। अय्यर ने हैदराबाद टेस्ट में पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 13 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाज रन बनाने के लिए काफी संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने उनका सपोर्ट किया। 

उनका कहना है कि टीम में ऐसे कई युवा बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा नहीं खेला। इसलिए हमें उनको लेकर थोड़ा धैर्य रखना होगा। राठौर का मानना है कि गिल और अय्यर जिस तरह के धाकड़ बल्लेबाज हैं, उनके बल्ले से आने वाले समय में रन जरूर बनने लगेंगे। राठौर ने कहा कि लोग बुरी फॉर्म से गूजरते हैं, बुरे समय जरूर आते है, जहां आप रन नहीं पाते। 

मैंने देखा दोनों ही नेट्स पर खूब मेहनत कर रहे हैं। दोनों अपनी तरह से पूरी कोशिश कर रहे हैं। सिर्फ हमें उन पर भरोसा करना चाहिए।

 

Tags: balla

About The Author

Latest News

हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
बस्ती - श्रीराम जानकी मंदिर निपनिया चौराहा में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त  दसकोलवा में आयोजित 9 दिवसीय श्री शिव...
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत
जिला जज रैंक के 53 जजों को मिली नई तैनाती
विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा कबरई सीएचसी