जनता से बदसलूकी पर नपेंगे पुलिसकर्मी : प्रशांत कुमार

जनता से बदसलूकी पर नपेंगे पुलिसकर्मी : प्रशांत कुमार

लखनऊ। यूपी राज्य में अपराध व कानून-व्यवस्था के लिये आयी सभी चुनौतियों में कुशल पुलिस प्रबन्ध करते हुये प्रदेश की कानून-व्यवस्था को अक्षुण्य बनाये रखे और आज पुलिस महानिदेशक यूपी के पद पर कार्यभार ग्रहण करते हुये प्रशांत कुमार ने शासन की प्राथमिकताओं के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रकट करते हुये प्रदेश में अपराध नियन्त्रण, कानून-व्यवस्था, महिला सुरक्षा, भीड़ प्रबन्धन व जन शिकायतों के निस्तारण, अपराधियों को सजा दिलाने की प्रचलित कार्यवाहियों को और गति देने को सर्वोच्च प्राथमिकता बताया। साथ ही साथ यह स्पष्ट किया कि आगामी चुनौतियों, लोक सभा चुनाव, कुम्भ मेला तथा पुलिस भर्ती के दौरान सम्यक पारदर्शिता व सुचिता तथा निष्पक्षतापूर्ण कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस को तैयार करने की दिशा में प्रभावी कार्ययोजना बनायी जायेगी।

प्रदेश के साम्प्रदायिक सौहार्द व सुरक्षा व्यवस्था के लिये अराजक व राष्ट्र विरोधी तत्वों, ड्रग माफिया को जड़ से उखाड़ने के लिए पुलिस की प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी। जनता की शिकायतों के निस्तारण व यूपी 112 मिशन शक्ति, बीट पुलिस प्रणाली जैसे जनहित के कार्यों को वास्तविक धरातल पर लागू किया जायेगा ताकि प्रदेश में अमन चैन का माहौल बना रहे तथा प्रदेश के आर्थिक व औद्योगिक विकास को गति मिले। इसके साथ ही यूपी पुलिस के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को संदेश देते हुये कहा की निष्पक्ष व निडर रहकर कानून के दायरे में काम किया जाये।

जो पुलिस बल के सदस्य भ्रष्टाचार, जनता के साथ अभद्र व्यवहार करते पाये जायेंगे उनके विरूद्ध जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनायी जायेगी। जनहित व सदाचारिता में कार्य करने वाले कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए न केवल उन्हें पुरस्कृत किया जायेगा अपितु विभागीय सहयोग भी प्रदान किया जायेगा। सभी पुलिस बल के सदस्यों से अपेक्षा की गयी कि अपने टर्न आउट व व्यवहार को बनाये रखते हुये अपराध नियन्त्रण व शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News