चर्बी की भीषण दुर्गन्ध की समस्या को लेकर बजरंग बल करेगा आज आंदोलन

चर्बी की भीषण दुर्गन्ध की समस्या को लेकर बजरंग बल करेगा आज आंदोलन

अलीगढ़। कई महीनों से महानगर में आ रही चर्बी की भीषण दुर्गन्ध की विकट समस्या के समाधान की दिशा में निर्णायक पहल करते हुए बजरंगबल ने कल रविवार 26 नवम्बर 2023 को आंदोलन की घोषणा की है, उक्त सबंध में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बजरंगबल संयोजक गौरव शर्मा ने रोषपूर्ण स्वर में घोषणा की कि कल पूर्वाह्न 10ः30 बजे बजरंगबल के कार्यकर्त्ता पदाधिकारी व अन्य सभी गणमान्य जन महानगर के विभिन्न क्षेत्रों से महानगर के हलवाई खाना स्थित बाँके मार्केट पहुंचेंगे तथा वहाँ से सामूहिक रूप से थाना कोतवाली प्रस्थान करेंगे, जहाँ एक शांतिपूर्ण घरने का आयोजन होगा।   

पत्रकार वार्ता के दौरान बजरंगबल के संरक्षक अशोक चौधरी ने प्रश्न किया कि एफ डी आई के छापे दूध मावा मिठाई फल वालों के यहाँ पड़ते हैं, मीट दुकानदारों के यहाँ क्यों नहीं पड़ते? उत्तरप्रदेश प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड को हर जगह प्रदूषण नज़र आता है किन्तु चर्बी की दुर्गन्ध में प्रदूषण नज़र नहीं आता, क्यों? उन्होंने कहा कि क्योंकि इनकी नाक नोटों की गड्डियों के कारण बंद है।

उन्होंने बताया कि अलीगढ़ में बड़ी आबादी मांसाहारी है और उनको मांस उपलब्ध कराने के लिए बड़ी मात्रा में अवैध कट्टी होती है और उनकी हड्डियों को उबाल कर चर्बी निकाली जाती है, जिस कारण चर्बी की दुर्गन्ध का अभिशाप अलीगढ़ की अबोध जनता झेल रही है। उन्होंने यह भी बताया कि इस चर्बी का उपयोग सस्ते देशी घी के रूप में महानगर में खुलेआम हो रहा है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि चर्बी की दुर्गन्ध भारतीय संविधान द्वारा प्रदत्त हमारे धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकारों का हनन है क्योंकि हम शाकाहारी हैं और इस चर्बी की दुर्गन्ध से हमारे धार्मिक अधिकारों का हनन हो रहा है।पत्रकार वार्ता के दौरान बजरंगबल के संरक्षक अशोक चौधरी, जिला महामंत्री अमित भारद्वाज, महानगर महामंत्री मोनूपंडित, अजय सिंह, हर्ष वर्मा, रमाकांत, राहुल आदि उपस्थित रहें।

 
Tags: Aligarh

About The Author

Latest News

 मुख्यमंत्री का मुख्य सचिव सहित अन्य ने किया अभिवादन मुख्यमंत्री का मुख्य सचिव सहित अन्य ने किया अभिवादन
रांची । झारखंड विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री कक्ष में मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन का मुख्य...
बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष बने नरेन्द्र नारायण यादव, मुख्यमंत्री ने दी बधाई
 मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने आध्यात्मिक गुरु बाबा हरदेव सिंह की जयंती पर किया नमन
मंडला में आज मिलेट फूड फेस्टिवल, 40 स्टॉलों पर उपलब्ध रहेंगे स्वादिष्ट व्यंजन
निजी स्कूलों में गरीब बच्चों के निशुल्क प्रवेश के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन शुरू
मुख्यमंत्री आज नीमच को देंगे 752 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात
भाजपा विधायक राजेंद्र पाटनी का निधन