चार फरवरी को होगा आईआईटी जीनियस टेस्ट

चार फरवरी को होगा आईआईटी जीनियस टेस्ट

लखनऊ, गोरखपुर। एक बार फिर फिटजी की सबसे प्रतिष्ठित और सबसे प्रतीक्षित परीक्षा आईआईटी जीनियस टेस्ट होने वाला है। वर्तमान में आठवीं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों (क्रमश: 2028,2027, 2026, 2025 और 2024 में मेन और एडवांस के उम्मीदवारों) के लिए यह टेस्ट देश भर में 4 फरवरी 2024 को होगा।

फिट्जी आईआईटी जीनियस टेस्ट के माध्यम से वैज्ञानिक पद्धति से भारत भर के जीनियस छात्रों की खोज करता है। उन्हें पहचान और  पुरस्कार देता है। इस माध्यम से आठवीं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं प्रत्येक कक्षा के सर्वश्रेष्ठ 10 छात्रों को आईआईटी जीनियस का दर्जा और पुरस्कार मिलता है। आईआईटी में उनकी पढ़ाई फिटजी स्पांसर करता है।

छात्रवृत्ति के तहत छात्रावास शुल्क, शिक्षा शुल्क, किताबों की कीमत और उचित निजी खर्चे सहित संस्थान के सभी खर्चे देने का प्रावधान है। यह छात्रवृत्ति और पुरस्कार लेने के लिए यह जरूरी नहीं है कि उम्मीदवार फिट्जी का छात्र हो या पुरस्कार मिलने के बाद किसी फिटजी प्रोग्राम में शामिल हो। आईआईटी जीनियस टेस्ट में चुने गए छात्रों के साक्षात्कार होंगे। आठवीं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं प्रत्येक कक्षा के टॉप 30 छात्रों के दिल्ली/हैदराबाद में साक्षात्कार होंगे

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

रिश्वत लेते रंगे हाँथ पकड़ा गया माल थाने का दरोगा  रिश्वत लेते रंगे हाँथ पकड़ा गया माल थाने का दरोगा 
मलिहाबाद, लखनऊ। एक रिश्वतखोर दरोगा को एंटीकरप्शन टीम ने घुस लेते रंगे हाँथ पकड़कर मलिहाबाद पुलिस को सौंप उसके विरुध...
संवैधानिक अधिकार के पोस्टर/ बैनर को समस्त थानों पर स्थित महिला हेल्प डेस्क पर सूचनार्थ चस्पा किया गया
भू-माफियाओं पर लगाम कसेगा एंटी भू-माफिया सेल: जेसीपी
बोर्ड परीक्षा: फूल बरसाकर बच्चों के टेंशन को किया कम
डाक विभाग के दीन दयाल स्पर्श छात्रवृत्ति योजनाके विजेता किए गए पुरस्कृत
चेयरमैन पति को दबंग ने दी जान से मारने की धमकी
पैट्रोल पम्प मैनेजर की दबंगो ने की पिटाई