पीड़ित परिवार को अबतक न्याय नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

 पीड़ित परिवार को अबतक न्याय नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्ण

 सीतामढ़ी: सुपर कॉप के नाम से प्रसिद्ध आईपीएस शिवदीप वामन राव लांडे तिरहुत रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बनते ही तीखे अंदाज में काम करते दिख रहे है। बीते 9 माह पूर्व एक लड़की की हत्या मामले में आईजी खुद संज्ञान लेते हुए सीतामढ़ी के डुमरा थाना क्षेत्र रसलपुर पंचायत के मिरचैया वार्ड न  02 स्थित घटनास्थल पर पहुंच परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। 

बता दे की डुमरा थाना क्षेत्र के रसलपुर पंचायत के मिर्चैया गांव वार्ड न 2 निवासी अशर्फी राय के पुत्री की 9 माह पूर्व हत्या कर जला दिया गया था। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा प्रतीत हो रहा था। उक्त मामले में पुलिस की ओर से कोई कारवाई न होने पर कोर्ट में परिवाद दायर होने की संज्ञान मिलने की बात पुलिस महानिरीक्षक ने की। करीब 5 घंटे तक परिजनों गांव के सरपंच एवं पुलिस पदाधिकारी से उक्त मामले में गहनता से जानकारी ली। वही उन्होंने एस आई टी का गठन कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट सबमिट करने की बात कही। 

बेलसंड डीएसपी सोनल कुमारी के नेतृत्व में महिला थानेदार को बतौर आईओ बनाया गया है। जो की नाबालिग लड़की की हत्या मामले में जांच कर आईजी को रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में रिव्यू कर दोषियों पर कार्रवाई करने की बात आईजी ने कही। सबसे बड़ी बात निकलकर यह सामने आ रही है की जिस केस नंबर 372/23 की बात पुलिस कर रही है। उस केस को अबतक ऑनलाइन पंजीकृत कर अपलोड तक नहीं किया गया है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News