इमाम उमेर अहमद इलियासी के विरुद्ध फतवा जारी

इमाम उमेर अहमद इलियासी के विरुद्ध फतवा जारी

अयोध्या में राम मंदिर में रामलला के प्राणप्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के बाद ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन के मुख्य इमाम डॉ. इमाम उमेर अहमद इलियासी के खिलाफ फतवा जारी किया गया। इसके बाद उन्होंने कहा कि मुख्य इमाम के रूप में, मुझे श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र से निमंत्रण मिला। मैंने दो दिनों तक विचार किया और फिर देश के लिए, सद्भाव के लिए अयोध्या जाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि फतवा कल जारी किया गया था लेकिन मुझे 22 जनवरी की शाम से धमकी भरे फोन आ रहे थे...मैंने कुछ कॉल रिकॉर्ड किए हैं जिनमें कॉल करने वालों ने मुझे जान से मारने की धमकियां दीं। 

इसके साथ ही इमाम उमेर अहमद इलियासी ने कहा कि जो मुझसे प्यार करते हैं, देश से प्यार करते हैं - वे मेरा समर्थन करेंगे। जो लोग समारोह में शामिल होने के लिए मुझसे नफरत करते हैं, उन्हें शायद पाकिस्तान चले जाना चाहिए।' मैंने प्यार का पैगाम दिया है, मैंने कोई गुनाह नहीं किया... मैं माफी नहीं मांगूंगा, इस्तीफा नहीं दूंगा, वो जो चाहें कर सकते हैं। 22 सितंबर, 2023 को, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की और 'सांप्रदायिक सद्भाव को मजबूत करने के लिए' उनकी सराहना की। बैठक कस्तूरबा गांधी मार्ग पर बंद दरवाजे के पीछे हुई और एक घंटे से अधिक समय तक चली।

जैसा कि देश ने अयोध्या राम मंदिर के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह को देखा, ऑल इंडिया इमाम ऑर्गनाइजेशन (एआईआईओ) के मुख्य इमाम डॉ इमाम उमेर अहमद इलियासी ने सोमवार को कहा कि सबसे बड़ा धर्म मानवता है। अयोध्या में व्यापक रूप से उपस्थित समारोह से एएनआई से बात करते हुए, इलियासी ने कहा, “यह नए भारत का चेहरा है। हमारा सबसे बड़ा धर्म मानवता है। हमारे लिए राष्ट्र पहले है।” एआईआईओ भारत में 3 लाख मस्जिदों में पांच लाख इमामों का प्रतिनिधित्व करने का दावा करता है। यह "भारत में सबसे बड़ा मुस्लिम संगठन" होने का भी दावा करता है। इस बीच, इलियासी के लिए सत्तारूढ़ दल के सदस्यों के साथ बैठकें करना कोई नई बात नहीं है। 

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ