समंदर की सैर पर निकला दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज

समंदर की सैर पर निकला दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज

रॉयल कैरेबियन क्रूज: दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज ने  मियामी बंदरगाह से अपनी पहली यात्रा शुरू की. रॉयल कैरेबियन समूह के क्रूज जहाज ‘आइकॉन ऑफ द सीज़’ उष्णकटिबंधीय क्षेत्र के रास्ते अपनी पहली सात दिवसीय द्वीप-यात्रा के लिए दक्षिण फ्लोरिडा से रवाना हुआ है.
यह जहाज एक सिरे से दूसरे सिरे तक 1200 फुट (365 मीटर)लंबा है. इस जहाज का दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी की उपस्थिति में मंगलवार को औपचारिक रूप से नामकरण किया गया था.

रॉयल कैरेबियन समूह के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेसन लिबर्टी ने हाल में कहा था, ‘आइकॉन ऑफ द सीज़ 50 से अधिक वर्षों से देखे गए सपने की परिणति है, जिसका मकसद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ छुट्टियों के अनुभव को जिम्मेदारीपूर्ण तरीके से प्रदान करना है.’

उन्होंने कहा कि इस क्रूज जहाज पर हर आयुवर्ग के लोग यात्रा के दौरान आनंद उठा सकते हैं. कंपनी के अनुसार, जब अक्टूबर 2022 में पहली बार ‘आइकॉन ऑफ द सीज़’ का अनावरण किया गया था, तो जहाज ने रॉयल कैरेबियन के तत्कालीन 53 साल के इतिहास में एक दिन में सबसे बड़ी संख्या में इसकी यात्रा के लिए बुकिंग दर्ज की थी.
‘आइकॉन ऑफ द सीज़’ को 20 डेक पर आठ हिस्सों में विभाजित किया गया है. जहाज में छह ‘वॉटरस्लाइड’, सात स्विमिंग पूल, एक आइस-स्केटिंग रिंक, एक थिएटर और 40 से अधिक रेस्तरां और बार शामिल हैं. जहाज 2,350 चालक दल के सदस्यों के साथ अधिकतम 7,600 यात्रियों को ले जा सकता है.

 

Tags: kruj

About The Author

Latest News