द सुपर शॉप्सी मेला ने रचे नए रिकॉर्ड

द सुपर शॉप्सी मेला ने रचे नए रिकॉर्ड

विंटर शॉपिंग के दौरान लाखों ग्राहकों को खुश करने के अलावा देशभर के विक्रेताओं को दी मजबूती

मुजफरपुर: भारत में सबसे तेजी से बढ़ रहे हाइपर-वैल्यू ई-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट का सर्दी के मौसम में आयोजित शॉपिंग फेस्टिवल - सुपर शॉप्सी मेला हाल में संपन्न हो गया है। सुपर शॉप्सी मेला सेल इवेंट के दौरानशॉप्सी ने टियर 2 और अन्य शहरों के ग्राहकों की भागीदारी दर्ज की हैऔर इसमें देशभर से लाखों ग्राहकों ने हिस्सा लिया। साथ हीइस इवेंट में लाखों रीजनल सैलर्स ने भी आर्थिक बढ़त में योगदान दिया।  जनवरी में आयोजित इस सेल इवेंट में देशभर के ग्राहकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरानशॉप्सी ऐप पर ग्राहकों की संख्या में 41 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई जिनमें 35 प्रतिशत ने इस विंटर सेल इवेंट के चलते पहली बार ई-कॉमर्स से नाता जोड़ा था।

कपिल थिरानीशॉप्सी प्रमुखफ्लिपकार्ट ने कहाशॉप्सी भारत के हाइपर वैल्यू ई-कॉमर्स लैंड स्केप में बदलाव लाने के लिए समर्पित है। हम यह मानते हैं कि क्षेत्रीय त्योहारों का हमारे ग्राहकों केजीवन में काफी महत्व है। सुपर शॉप्सी मेला ने इसी को ध्यान में रखकर फसलों से जुड़े त्योहारों से संबंधित जरूरी उत्पादों और सर्दियों के अन्य जरूरी सामान को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया। इस दौरान देशभर से ग्राहकों की मांग में बढ़ोतरी देखी गई और खासतौर से टियर 2+ शहरों से काफी ग्राहकों ने खरीदारी कीजो इस बात का सबूत है कि हम केवल ग्राहकों की जरूरतों को ही पूरा नहीं करते बल्कि अपने स्थानीय विक्रेताओं को भी सशक्त बना रहे हैं। हमें अपने ग्राहकों और विक्रेताओं से मिले रिस्पॉन्स पर बेहद गर्व हैऔर साथ हीहम स्थानीय पसंदतीज-त्योहारों तथा प्राथमिकताओं को भी बखूबी समझते हैं।

उत्तर प्रदेशमहाराष्ट्र और बिहार के ग्राहकों ने सबसे ज्यादा खरीदारी की तथा देश के टियर 3+ शहरों से 60 प्रतिशत से अधिक ग्राहक इससे जुड़े।  सुपर शॉप्सी मेला के प्लेटफार्म पर बिकने वाले प्रोडक्ट्स की कीमत 9/रु से शुरू है। इस सेल के दौरानसाड़ियांपुरुषों की टी-शर्ट और स्पोर्ट्स शूज़ की बिक्री सबसे ज्यादा दर्ज हुई। इस सेल के दौरान एक क्यूरेटेड स्टोर भी था जिसमें भारत के अलग-अलग भागों में  इसी महीने मनाए जाने वाले फसलों से जुड़े त्योहारों से संबंधित जरूरी सामान के अलावा महिलाओं और पुरुषों के लिए एथनिक फैशनसे लेकर होम डेकॉर और पूजा सामग्री भी उपलब्ध करायी गई थी। 

ग्राहकों को भरपूर समझने के साथ-साथ हमने अपनी टैक्नोलॉजी क्षमताओं का भी भरपूर इस्तेमाल करते हुए एक इंफिनिटी फीड और एक टैग - शॉप्सी बजट शुरू किया है जो यूज़र्स द्वारा प्रोडक्ट्स की डिस्कवरी को कस्टमाइज़ करने के साथ-साथ उन्हें वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट्स की पहचान करने में भी मदद करता है। इस पहल के चलते कस्टमर इंप्रेशंसमें 15x बढ़त दर्ज की गई।  शॉप्सी का मकसद ग्राहकों के लिए किफायती कीमतों पर रोचक उत्पादों की व्यापक रेंज की पेशकश करते हुए मूल्य आधारित और भरोसेमंद प्लेटफार्म की अपनी साख कायम रखना है। शॉप्सी ऐसी कम्युनिटी तैयार करने की अपनी प्रतिबद्धता जारी रखे हुए है जो सही मायने में देश में सभी के लिए एक समान कारोबारी अवसरों को पेश करती है। 2021 में लॉन्च के बाद सेशॉप्सी देशभर मेंजीरो-कमीशन मार्केटप्लेस के चलते सभी के लिए डिजिटल कॉमर्स को सुलभ बनाने के अपने ध्येय पर ज़ोर देती रही है। आज शॉप्सी ऐप 270$ मिलियन डाउनलोड्स दर्ज कर चुकी है और देशभर के ग्राहकों को 1,300+ से अधिक श्रेणियों में 160 मिलियन प्रोडक्ट्स उपलब्ध करा रही है।

Tags:

About The Author

Latest News

हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
बस्ती - श्रीराम जानकी मंदिर निपनिया चौराहा में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त  दसकोलवा में आयोजित 9 दिवसीय श्री शिव...
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत
जिला जज रैंक के 53 जजों को मिली नई तैनाती
विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा कबरई सीएचसी