कल्याण ज्वैलर्स ने अपने ‘निमाह’ कलैक्शन में पेश किए रामायण से प्रेरित डिजाइन

कल्याण ज्वैलर्स ने अपने ‘निमाह’ कलैक्शन में पेश किए रामायण से प्रेरित डिजाइन

पटना- कल्याण ज्वैलर्स ने अपने हेरिटेज ज्वैलरी के कलैक्शन निमाह’ में रामायण से प्रेरित डिजाइन पेश किए हैं। इस कलैक्शन में शामिल किए गए आभूषण मौजूदा मंदिर-शैली के रूपांकनों को भगवान राम की वंदनीय कल्पना के साथ अनोखे अंदाज में पेश करते हैं। इस तरह एक कालजयी परंपरा को दैवीय प्रेरणा के साथ सहजता से पेश किया जाता है।

नएपरिवर्धित कलैक्शन के बारे में टिप्पणी करते हुएकल्याण ज्वैलर्स के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री रमेश कल्याणरमन ने कहायह बेहतर और उन्नत निमाह कलैक्शन कल्याण ज्वैलर्स में एक नए कलात्मक युग की शुरुआत का प्रतीक है। यह हमारी समृद्ध विरासत का उत्सव हैजिसे समकालीन डिजाइन के माध्यम से बड़ी कुशलता से उकेरा गया और कीमती पत्थरों से सजाया गया है। रामायण और अन्य भारतीय पौराणिक कथाओं की कालजयी कथाओं को नमन करते हुए प्रत्येक आभूषण को अद्वितीय शिल्प कौशल के साथ सावधानीपूर्वक जीवंत किया गया हैजिसके लिए हमारा ब्रांड प्रसिद्ध है। हमारा मानना है कि यह उन्नत संग्रह हमारे मौजूदा ब्रांड पोर्टफोलियो को और मजबूत करेगाऔर हमें यकीन है कि विशेष रूप से हमारे ग्राहकों के बीच इसे बहुत पसंद किया जाएगा।

निमाह कलैक्शन के आभूषण अपने उत्कृष्ट नकाशी कार्य के लिए पहचाने जाते हैं - एक सिग्नेचर स्टाइल के आभूषणजिनमें कर्नाटक के मंदिर के आभूषणों की झलक नजर आती है। इन आभूषणों में  ऐतिहासिक रूप से मोरहंसकमल के फूलरत्नजड़ित और हुड वाले नागों और दिव्य स्त्री आकृतियों सरस्वती और लक्ष्मी जैसे पौराणिक प्रतीकों को प्रदर्शित किया गया है। अपने नवीनतम क्यूरेशन मेंकल्याण ज्वैलर्स ने कलात्मक रूप से रामायण के प्रतीकों को निमाह के डिजाइनों में शामिल किया हैजिसमें प्रतिष्ठित राम पट्टाभिषेक और अयोध्या मंदिर के साथ-साथ राम और सीता के रूपांकनों को भी पेश किया गया है।

इन अर्थों में निमाह कलैक्शन दरअसल इनोवेशन के साथ-साथ विरासत के संरक्षण के प्रति कल्याण ज्वैलर्स की प्रतिबद्धता का भी प्रमाण हैजो दुल्हन के आभूषणों का व्यापक संग्रह पेश करता है। यह क्लासिक और दैवीय रूप से प्रेरित सोने के आभूषणों का कलैक्शन दुल्हनों के लिए आदर्श माना जाता है और दूसरे कई लोग भी इन डिज़ाइनों की ओर आकर्षित हो सकते हैंऔर पीढ़ियों से चली आ रही बहुमूल्य विरासत को संजो सकते हैं।

ऐतिहासिक रूप से केम्प पत्थरोंमाणिकगार्नेटपन्ना और मोतियों से सुसज्जितनए कलैक्शन की विशिष्ट शैली अब पारंपरिक आभूषणों को आधुनिक सौंदर्य के साथ जोड़ती है। इस ताज़ा कलैक्शन में विभिन्न प्रकार के उत्कृष्ट रत्न शामिल हैंजिनमें रोज़ क्वार्ट्ज़एमराल्ड बीड्सएमेथिस्टओनिक्स बीड्समोतीमॉर्गनाइटब्लू नीलममोइसानाइट और रूसी मेलन बीड्स शामिल हैं। नए स्टोन्स के सहारे इन आभूषणों की शानदार डिज़ाइन में एक और नया आयाम जुड़ता हैजिससे एक ऐसा संग्रह बनता है जो कालातीत भी है और चलन में भी है।

ग्राहक सोने के आभूषणों पर कल्याण के 4-लेवल एश्योरेंस सर्टिफिकेशन का लाभ भी उठा सकते हैं। कल्याण ज्वैलर्स में खुदरा बिक्री के आभूषण कई शुद्धता परीक्षणों से गुजरते हैं और बीआईएस हॉलमार्क वाले होते हैं। साथ ही, 4-स्तरीय एश्योरेंस सर्टिफिकेशन ग्राहकों को एक्सचेंज या रीसेल के  दौरान चालान में उल्लिखित शुद्धता के मूल्य पर भुगतान का वादा करता है। साथ हीयह देश में किसी भी कल्याण ज्वैलर्स शोरूम में आभूषणों का आजीवन मुफ्त रखरखाव भी सुनिश्चित करता है।

Tags:

About The Author

Latest News

लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर
लोगो से जनसम्पर्क कर घर घर बाँटे मोदी की गारन्टी वाले कलेंडर फ़िरोज़ाबाद ,भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष व महानगर...
14 अप्रेल को धूमधाम से निकाली जायेगी सम्राट अशोक की शोभायात्रा
प्रधानमंत्री मोदी का दौसा में भव्य रोड शो, लोगों ने बरसाए फूल
तेज रफ्तार यात्री बस ने पिता-पुत्र को रौंदा, दोनों की मौत
उदयपुर से जम्मूतवी के लिए स्पेशल साप्ताहिक ट्रेन 25 से
मुख्यमंत्री शनिवार को भादरा व नोहर में जनसभा करने के बाद फतेहपुर में रोड शो करेंगे
 मतदान दलो का प्रशिक्षण शनिवार से प्रारंभ