दादी-नानी के इन नुस्खों से मिलेगा होंठ को आराम

 दादी-नानी के इन  नुस्खों से  मिलेगा होंठ को आराम

होंठ फटने की समस्या :बदलते मौसम में कई लोगों को होंठ फटने की समस्या काफी हो जाती है. मौसम में  हमारी त्वचा और सेहत दोनों ही खराब होने लगती है. सर्दियों में त्वचा बहुत बेजान हो जाती है इसलिए हमें इसका काफी ध्यान देना चाहिए. अच्छे क्रीम और मॉइश्चराइजर लगाने से भी कुछ नहीं होता है. आपको बताते हैं आप कैसे  फटे होंठो को  दादी-नानी के बताएं नुस्खों से ठीक कर सकते हैं.
नारियल का तेल
सर्दियों में लोगों के होंठ फटने लग जाते हैं, जो बेहद ही परेशान करते हैं और फटे होंठों से खून भी आने लगता है. इसको ठीक करने के लिए आपको होंठों पर नारियल का तेल लगाना चाहिए.फटे होंठों से छुटकारा मिल जाएगा.

शहद 
त्वचा संबंधी कई समस्याओं को दूर करने के लिए शहद काफी फायदेमंद होता है.  फटे होंठों की समस्या को दूर करने के लिए आपको शहद को अपने फटे होंठों पर लगाना चाहिए. आपके होंठ मुलायम हो जाते हैं.
देसी घी 
देसी घी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. शरीर को फिट रखने के लिए आपको इसका सेवन करना चाहिए. फटे होंठों की समस्या को दूर करने के लिए आपको देसी घी को लगाना बेहद ही जरूरी होता है.
मलाई 
फटे होंठों पर अगर आप मलाई लगाते हैं तो आपके होंठ काफी मुलायम हो जाएंगे और फटे होंठों से आपको काफी छुटकारा भी मिल जाएगा.  होंठों को अंदर से मॉइस्चराइज करने में ये काफी मदद करता है.

मक्खन
 दादी-नानी के जमाने में होंठ हट जाते थे तो वो मक्खन लगाया करते थे. मक्खन आपके हाठों पर हाइड्रेशन का काम करता है. फटे होंठों की समस्या को दूर करने के लिए काफी फायदेमंद होता है.  

 

 

 

 

 

Tags: hoth

About The Author

Latest News