एक और जहाज पर मिसाइल हमले से लगी आग

 एक और जहाज पर मिसाइल हमले से लगी आग

 लाल सागर:समुद्र में जहाजों पर लगातार हमले हो रहे हैं. इस बीच इंडियन नेवी ने शनिवार को बताया कि अदन की खाड़ी में एमवी मार्लिन लुआंडा पर मिसाइल हमले की खबर के बाद नौसेना की तरफ से मदद पहुंचायी गयी है. यह एक व्यापारिक जहाज था जिस पर 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी नागरिक सवार हैं. आईएनएस विशाखापत्तनम  को व्यापारिक जहाज मार्लिन लौंडा की तरफ से मदद मांगी गयी थी.
मिसाइल हमले के कारण जहाज में आग लग गयी है.  नौसेना ने बयान में कहा कि भारतीय नौसेना व्यापारिक जहाजों की सुरक्षा और समुद्र में लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रति दृढ़ और प्रतिबद्ध है. 
गौरतलब है कि इजराइल-हमास संघर्ष के बीच हुती विद्रोहियों द्वारा लाल सागर में व्यापारिक जहाजों पर हमले तेज करने पर बढ़ती चिंताओं के बीच यह मिसाइल हमला हुआ है. एडमिरल आर हरि कुमार ने ऐसी समुद्री घटनाओं से सख्ती से निपटने के निर्देश जारी किए हैं. 

अमेरिका आतंकवादी हूतियों को घोषित करेगा आतंकी संगठन
अमेरिका हूती को वैश्विक आतंकवादी संगठन घोषित करने की तैयारी में है. अमेरिका की तरफ़ से किए गए हमले और चेतावनी के बाद भी लाल सागर में हूती के हमले जारी हैं. इसलिए फिर इसे आतंकवादी संगठन की सूची में डाला जा रहा है.  हूती को SDGT  की लिस्ट से फरवरी 2021 में हटाया गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में हूती को लिस्ट किया था. 

बाइडन प्रशासन ने 2021 फरवरी में हूती को इस लिस्ट से निकाला ताकि मानवीय त्रासदी की हालत से जूझ रहे यमन के लोगों के लिए ज़रूरी मदद सामग्री भेजी जा सके. लेकिन अब लाल सागर में हूती के लगातार हमलों की वजह से फिर से स्पेशियली डेजिनेट ग्लोबल टेरेरिस्ट की सूची में शामिल करने का फ़ैसला किया गया है.

 

 

Tags: lalsagar

About The Author

Latest News

सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण सामान्य प्रेक्षक अग्रवाल ने कमीशनिंग कार्य का किया निरीक्षण
धमतरी।भारत निर्वाचन आयोग द्वारा महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा धमतरी और कुरूद के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक अनिल अग्रवाल ने...
 केंद्रीय विद्यालय गोपालपुर में आयोजित हुए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
सकल जैन समाज ने निकाली अहिंसा साइकिल रैली
मुख्यमंत्री योगी ने केंद्रीय मंत्री व भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के लिए किया डेढ़ घंटे तक रोड शो
मैं सत्य का पथिक हूं और राजस्थान की धरती पर सत्य की आवाज को मजबूती मिलती है - योगी
कार्य में लापरवाही बरतने वाले 131 कार्मिकों पर एफआईआर दर्ज
लोकसभा चुनाव की रिपोर्टिंग के लिए बीकानेर आए स्पेनिश पत्रकार हुगो का किया सम्मान