यूथ कांग्रेस ने की"यंग इंडिया के बोल सीजन-4" की लांचिंग

सामान्य पृष्टभूमि के प्रतिभाशाली युवाओं को राजनीतिक मंच मुहैया कराया जायेगा

यूथ कांग्रेस ने की

सामान्य परिवार के युवाओं को राजनीति से जोड़कर सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत बनाना ही कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य


सीतापुर

जिला कांग्रेस कार्यालय सीतापुर में  "यंग इंडिया के बोल सीजन-4 प्रतियोगिता" के प्रदेश प्रभारी आशीष शर्मा के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष नरेन्द्र वर्मा द्वारा लांचिग की गई।
यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेंद्र वर्मा ने बताया कि "यंग इंडिया के बोल" प्रतियोगिता की शुरुआत कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा की गई थी।
उन्होंने कहा कि यह एक भारतीय युवा कांग्रेस का महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है, जिसके तहत् सामान्य पृष्टभूमि के प्रतिभाशाली युवाओं को राजनीतिक मंच मुहैया कराया जाता हैं। नरेन्द्र वर्मा ने बताया कि जिस दौर में भाजपा नागरिकों की अभिव्यक्ति का अतिक्रमण कर रही है, उस दौर में युवा कांग्रेस देश के युवाओं को बोलने का मंच प्रदान कर रही हैं।

प्रतियोगिता के जिला प्रभारी बीरेंद्र कुमार उर्फ रिन राज गाडगे ने बताया की आम और सामान्य परिवार के युवाओं को राजनीति से जोड़कर सहभागिता से लोकतंत्र को मजबूत बनाना ही इस कार्यक्रम का मुख्य लक्ष्य IMG-20240124-WA0081 हैं। देश में बीजेपी आरएसएस नफ़रत के बीज बो रही है जिससे देश दंगो और बेरोजगारी महंगाई से जूझ रहा है।

पिछले तीन सीजन की सार्थक सफलता के बाद अब चौथा सीजन प्रारंभ हो रहा है। सार्वजनिक संपत्तियों की बिक्री, चीनी घुसपैठ, किसान समस्या, गिरती हुई
अर्थव्यवस्था जैसे कई अन्य ज्वलंत मुद्दे हैं। किंतु भाजपा सरकार इन असल मुद्दों से देश का ध्यान भ्रमित करने के लिए निरर्थक व उन्मादी मुद्दों को हवा देने का काम करती हैं। ऐसे में इस प्रतियोगिता का सीजन - 4 भी देश के युवाओं की मुखर आवाज़ बनने का काम करेगा। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष रवि प्रकाश दीपक, जिला प्रवक्ता रिन राज गाडगे,, जिला उपाध्यक्ष आलोक, सूरज, अभिषेक वर्मा आदि युवा कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग बसपा प्रत्याशी ने की चुनाव आयोग से निष्पक्ष चुनाव की मांग
रामपुर: रामपुर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी ज़ीशान खान ने रामपुर में निष्पक्ष चुनाव के लिए मुख्य चुनाव आयुक्त को...
वर्तमान सरकार के सामने भाकियू ने ही निभाई विपक्ष की भूमिका:हसीब
हवन, यज्ञ, भण्डारे के साथ 9 दिवसीय अनुष्ठान सम्पन्न
डीएम ने निर्वाचन कार्यो की समीक्षा में दिए आवश्यक निर्देश
कठिन परिश्रम पर ही भाग्य निर्भर: सृष्टि मिश्रा
बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर फ्लाईओवर से तेज रफ्तार कार नीचे गिरी, चार घायल
यूपीएससी में 10वीं रैंक हासिल करने पर दक्ष फाउंडेशन ने ऐश्वर्यम प्रजापति का किया स्वागत