विदिशा कलेक्टर ने लिया मतगणना स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा

 विदिशा कलेक्टर ने लिया मतगणना स्थल पर चल रही तैयारियों का जायजा

विदिशा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर भार्गव ने निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा निर्देशो के अनुरूप गुरुवार को पुनः स्ट्रांगरूम का निरीक्षण किया, साथ ही मतगणना स्थल पर किए जा रहे प्रबंधो का भी जायजा लिया। विदिशा जिले की पांचो विधानसभाओं के लिए शासकीय आदर्श महाविद्यालय जाफरखेडी में स्ट्रांगरूम में बनाया गया है। इसी महाविद्यालय के कक्षो में मतगणना कार्य तीन दिसम्बर को होगा। मतगणना के परिपेक्ष्य में निर्वाचन आयेाग द्वारा जारी गाइड लाइन के अनुसार किए जा रहे प्रबंधों का कलेक्टर द्वारा पुनः जायजा लिया गया है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर अनिल कुमार डामोर, विदिशा एसडीएम (आरो) क्षितिज शर्मा भी साथ मौजूद रहे।

कलेक्टर भार्गव ने मतगणना परिसर के प्रमुख द्वार के समीप बनाए जा रहे मीडिया सेन्टर के लिए किए जाने वाले प्रबंधो के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश संबंधितों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग द्वारा मीडिया सेन्टर के संबंध में जारी निर्देशो का अक्षरशः पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने मीडिया सेन्टर में दो कडी साइज की बडी एलईडी के साथ नेट कनेक्शन की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु संबंधितों को ताकिद किया है। कलेक्टर ने मीडिया सेन्टर में बैठक व्यवस्था के संबंध में आवश्यक कुर्सियां, सौफा टेबिल तथा मीडियाकर्मियों के द्वारा उपयोग किए जाने वाले इलेक्ट्रॉनिकी संसाधनों के लिए चार्जिंग पाइंट बनाए जाने के भी निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के एसडीओ रवि प्रकाश चिड़ार के अलावा अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

मतदान की गोपनीयता भंग करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी उमाशंकर भार्गव ने गुरुवार को बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशो के अनुसार कोई भी मतदाता मतदान की गोपनीयता को भंग नहीं करेगा। यदि कहीं कोई इस प्रकार का कृत्य करते पाए जाने पर उनके खिलाफ दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर भार्गव ने बताया कि सिरोंज विधानसभा क्षेत्र के 17 नागरिकों द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मो पर मतदान की गोपनीयता को भंग करने के चित्र व वीडियो अपलोड किए गए हैं, जिसे सिरोंज विधानसभा क्षेत्र के एसडीएम व रिटर्निंग आफीसर हर्षल चौधरी ने संज्ञान में लेते हुए संबंधितों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही संपादित कराई है।

सिरोंज एसडीएम हर्षल चौधरी द्वारा उपलब्ध कराई गई एफआईआर दस्तावेज की प्रति में जिन 17 नागरिकों के खिलाफ संयुक्त रूप से एफआईआर कराई गई है, उनमें हाजी इरशाद गौरी, बृजेश विश्वकर्मा, हर्षित गोपाल शर्मा, नीरज शर्मा, कृष्णपाल यादव, अख्तर खॉन, आकाश जैन, गौरव शर्मा, रोहित साहू, अंकित सुमन, सोनू मालवीय, शिवा यादव, संजू महाराज, चन्द्रेश सैनी, राजेश यादव, महेन्द्र बघेल और राकेश शर्मा शामिल है।


Tags:

About The Author

Latest News

अवैध खनन पर पुलिस की कार्यवाही, खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज अवैध खनन पर पुलिस की कार्यवाही, खनन से लदी ट्रैक्टर ट्रॉली सीज
रुड़की (देशराज पाल)। थाना पुलिस ने अवैध खनन के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक ट्रैक्टर ट्राली को चीज करने की...
JDU MLA नरेंद्र नारायण यादव का बिहार विधानसभा का उपाध्यक्ष बनना तय
पंजाब के DSP की जिम में वर्कआउट करते हुए हार्टअटैक से मौत
बनभूलपुरा बवाल में मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा
पिथौरागढ़-मुनस्यारी-चंपावत के लिए हेली सेवा शुरू
चंद्रयान के पड़ोस में उतरा अमेरिका का 'दूत'
IND vs ENG: रांची टेस्ट में 4 विकेट लेते ही जेम्स एंडरसन रच देंगे इतिहास