पंचकोसी परिक्रमा करते जिलाधिकारी नीतीश कुमार अन्य अधिकारी

लाखों श्रद्धालुओं ने की पंचकोशी परिक्रमा 

पंचकोसी परिक्रमा करते जिलाधिकारी नीतीश कुमार अन्य अधिकारी

-कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ पंचकोसी परिक्रमा
अयोध्या। राम नगरी अयोध्या में देव उठानी एकादशी पर लाखों श्रद्धालुओं ने पंचकोशी परिक्रमा की है। इस ऐतिहासिक परिक्रमा को कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न कराया गया। अयोध्या में पहली बार ऐतिहासिक हुई पंचकोशी परिक्रमा, लाखों श्रद्धालु ने की परिक्रमा ऐतिहासिक परिक्रमा में यात्री सुविधाओं की रही व्यवस्था अयोध्या में अयोध्या पंचकोसी परिक्रमा के संपन्न कराए जाने को लेकर मेला अधिकारी ने बताया पंचकोसी परिक्रमा में  लाखों श्रद्धालुओं ने पंचकोसी परिक्रमा की। उन्होंने बताया कि पंचकोसी परिक्रमा में श्रद्धालुओं को विभिन्न सुविधाएं सुगमता से उपलब्ध कराए जाने के दृष्टिगत स्थापित राहत कैम्पों, मेडिकल कैंपों सहित शुद्ध पेयजल, शौचालय आदि व्यवस्थाओं को उपलब्ध कराया गया था।
 
तथा वहां पर तैनात मजिस्ट्रेट, अधिकारी एवं कर्मचारियों के ड्यूटी पॉइंट्स को चेक कर सम्बंधित मजिस्ट्रेट व अधिकारियों, कर्मचारियों को परिक्रमा को सकुशल कराए जाने के दृष्टिगत अपने अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करने, विशेष सतर्कता बरतने तथा परिक्रमार्थियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं सुगमता से उपलब्ध कराए जाने के संबंध में आवश्यक निर्देश के बीच इस परिक्रमा मेला को संपन्न कराया गया है।कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ पंचकोशी परिक्रमा सुरक्षा अधिकारी की माने तो पंचकोसी परिक्रमा यानी 15 किलोमीटर इस परिक्रमा को लेकर कड़ी सुरक्षा लगाई गई थी स्थान स्थान पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के साथ सुरक्षाबलों के जवानों को भी मुस्तैद किया गया था इसके साथ ही पूरे परिक्रमा मेले को  सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से निगरानी की जा रही थी किसी भी प्रकार के घटना ना होने पाए का पूरा ख्याल रखा गया था।
 
Tags: Ayodhya

About The Author

Latest News

 पलटू चाचा की नियत से बिहार में विकास का बेड़ा गर्क:तेजस्वी पलटू चाचा की नियत से बिहार में विकास का बेड़ा गर्क:तेजस्वी
नवादा  । बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर...
सांसद ने पूर्व पार्षद मनोज ठाकुर के परिजनों से की मुलाकात,व्यक्तिगत मदद का दिलाया भरोसा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर
सेब की फसल के लिए वरदान है बर्फबारी : मौसम वैज्ञानिक
उप्र में पछुआ हवाएं सर्दी को रखेंगी बरकरार, गिरेगा पारा
अयोध्या में बनारस की पूड़ी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद चख सकेंगे रामभक्त, चलेगा भंडारा
मछुआरों के गांव सोलर लाइट एवं हाईमास्ट लाइट की रोशनी से जगमगाएगी योगी सरकार