सांसद ने 05 वीडियो वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

सांसद ने 05 वीडियो वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

अलीगढ़। सांसद सतीश गौतम द्वारा बुधवार को विकास भवन परिसर से 05 वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सांसद ने इस अवसर पर कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा गॉव, गरीब, किसानों का उत्थान कर भारत को विकसित करने का जो संकल्प लिया गया है, उसे मूर्त रूप देने में यह यात्रा मील का पत्थर साबित होगी। विकसित भारत संकल्प यात्रा आगामी 26 जनवरी तक जिले के समस्त 852 ग्राम पंचायतों में पहुंचकर लोगों को केंद्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुॅचाएगी। 
 सांसद श्री गौतम ने बताया कि संकल्प यात्रा की अवधारणा इस प्रकार निर्धारित की गयी है कि समाज के हर तबके और वर्ग को इसका लाभ प्राप्त हो सके। संकल्प यात्रा के दौरान आमजन को वीडियो वैन के माध्यम से न केवल मोदी जी का संदेश सुनाया जाएगा वहीं ही गॉव के अन्य लाभार्थियों द्वारा मोदी जी योजनाओं से जीवन में आए बदलाब की कहानी सुनाकर उन्हें प्रेरित भी किया जाएगा। एक ओर जहां इस यात्रा के माध्यम से किसानों को नैनो यूरिया, एनपीके के सही इस्तेमाल का तरीका बताया जाएगा, वहीं अन्य लाभार्थीपरक योजनाओं से लाभ लेने का तरीका भी आमजन को बताया है। संकल्प यात्रा के दौरान सम्बन्धित विभागीय अधिकारी शिविर का आयोजन कर मौके पर ही पात्रों के आवेदन कराकर उनको लाभ दिलाना सुनिश्चित करंेगे। 
इस अवसर पर पीडी डीआरडीए भाल चन्द्र त्रिपाठी, उप कृषि निदेशक यशराज सिंह, एडीआई संदीप कुमार, जिला कृषि अधिकारी अमित जायसवाल, जिला पंचायत राज अधिकारी धनजंय जायसवाल, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन जिया अहमद समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Tags:

About The Author

Latest News