ड्राइवर व कन्डक्टर्स को मिलेगा 1.89 रूपये प्रति किमी0 की दर से पारिश्रमिक

ड्राइवर व कन्डक्टर्स को मिलेगा 1.89 रूपये प्रति किमी0 की दर से पारिश्रमिक

01 दिसम्बर, 2023 से ड्राइवर व कन्डक्टर्स को मिलेगा 1.89 रूपये प्रति किमी0 की दर से पारिश्रमिक-श्री दयाशंकर सिंह

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री श्री दयाशंकर सिंह के निर्देशों के तहत परिवहन निगम ने संविदा ड्राइवरों- कन्डक्टरों का पारिश्रमिक बढ़ाने का निर्णय लिया है। आगामी माह   01 दिसम्बर, 2023 से ड्राइवरों-कन्डक्टरों के पारिश्रमिक में प्रति किमी0 14 पैसे की दर से अधिक भुगतान किया जायेगा। इससे परिवहन निगम की बसों में कार्यरत 30 हजार से अधिक ड्राइवरों-कन्डक्टरों को लाभ मिलेगा। इस सम्बंध में प्रबंध निदेशक श्री मासूम अली सरवर ने आदेश जारी कर दिया है।

यह जानकारी उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के प्रधान प्रबंधक (कार्मिक) श्री अशोक कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि परिवहन मंत्री के निर्देशों के अनुपालन में परिवहन निगम में कार्यरत ड्राइवरों-कन्डक्टरों का पारिश्रमिक दरों को पुनरीक्षित किया गया है। अभी तक 1.75 रूपये प्रति किमी0 की दर से भुगतान किया जा रहा था। जिसे पुनरीक्षण के पश्चात बढ़ाकर 1.89 रूपये प्रति किमी0 कर दिया गया है।

नई दर से देय भुगतान 01 दिसम्बर, 2023 से लागू होगा। उन्होंने बताया कि नोएडा क्षेत्र की नगरीय बसें, इसी क्षेत्र की ग्रामीण सेवाएं, एनसीआर क्षेत्र के अन्तर्गत कौशाम्बी, साहिबाबाद एवं लोनी डिपो व एनसीआर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले समस्त डिपोज की ग्रामीण सेवाओं में कार्यरत केवल संविदा चालकों, गोरखपुर क्षेत्र की अन्तर्राष्ट्रीय सीमा के निकट सौनोली, सिद्धार्थनगर एवं महाराजगंज बस डिपो के संविदा चालक एवं उप नगरीय सेवाओं के ड्राइवरों को छोड़कर शेष संविदा ड्राइवर-कन्डक्टर को ही इसका लाभ मिलेगा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र देश-राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में सहायक सिद्ध होंगे विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र देश-राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में सहायक सिद्ध होंगे
रुड़की (देशराज पाल)। आनन्द स्वरुप आर्य सरस्वती विद्या मन्दिर, रुड़की द्वारा विद्यालय के 10वीं, 12वीं एवं गृह परीक्षा परिणामों में...
बुद्ध जयंती के कार्यक्रमों में दिखी भारत-नेपाल की साझा बौद्ध विरासत की झलक
नेपाल के डांग जिले में भारत की आर्थिक सहायता से 2 स्कूल का उद्घाटन
डब्ल्यूआईपीओ संधि भारत और ग्लोबल साउथ के लिए एक बड़ी जीत
मुख्य मंत्री पोर्टल पर भी खेल कर रहे विघुत विभाग के अधिकारी
चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम 29 को
ट्रक की चपेट में आने से ट्रैक्टर चालक की मौत