सहारा हॉस्पिटल में लगा नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर 

डेढ़ सौ से अधिक लोगों ने करायी जांचें और मिला परामर्श व इलाज 

सहारा हॉस्पिटल में लगा नि:शुल्क मधुमेह जांच शिविर 

लखनऊ : विश्व मधुमेह सप्ताह पर गत दिवस गोमतीनगर स्थित सहारा हॉस्पिटल में आयोजित नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में 150 से अधिक मरीजों को उपचार मिला। राजधानी ही नहीं बल्कि आसपास के जनपदों से आये कई लोगों को जांच के बाद पता चला कि वह बार्डर लाइन डायबिटीज के मरीज हो चुके हैं। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक शिविर हॉस्पिटल के ग्राउंड फ्लोर एंट्रेंस लॉबी में चला। इस दौरान सहारा हॉस्पिटल के डायरेक्टर मेडिकल केयर डा. मजहर हुसैन ने शिविर का निरीक्षण किया। शिविर में सुपरस्पेशलिस्ट एंडोक्राइन एंड डायबिटोलोजिस्ट डॉ.अजय शुक्ला ने मरीजों को मुफ्त परामर्श दिया।

इसके साथ ही तीन रुपये तक की जांचें, जैसे एचबीए-1सी यानि ग्लाइकोसिलेटेड हीमोग्लोबिन (तीन मास के अन्तराल पर की जाने वाली शुगर जांच),रैंडम ब्लड शुगर, लिपिड प्रोफाइल जांच, टीएसएच डाइटिशियन खानपान की जानकारी भी दी गयी।सहारा इंडिया परिवार के वरिष्ठ सलाहकार अनिल विक्रम सिंहजी ने अपने संदेश में बताया कि हमारे अभिभावक सहाराश्रीजी हमेशा से ही स्वास्थ्य सुरक्षा को ही प्राथमिकता देते रहे हैं, इसीलिए जरूरी है कि कोई भी बीमारी होने से पहले उसके बचाव के सभी तरीकों को अपनाया जाए। इसी उद्देश्य से सहारा हॉस्पिटल में समय-समय पर नि:शुल्क चिकित्सा शिविर भी लगाए जाते हैं। शिविर संचालन में मार्केटिंग विभाग के हेड विनोद सिंह का विशेष सहयोग रहा।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित  राष्ट्रीय लोक अदालत के मद्देनजर बैठक आयोजित 
गोपालगंज, व्यवहार न्यायालय परिसर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु शुक्रवार  को जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष...
राहुल अखिलेश संदेश रथ पहुंचा गोपालगंज 
सांसद ने मुहैया कराए 2009 वृद्धजनों को जीवन सहायक उपकरण
अमेरिका के न्यूयॉर्क की एक बिल्डिंग में लगी भीषण आग
सरकार की छवि धूमिल होते देख करणी सैनिकों ने एआरटीओ को दिया अल्टीमेटम
इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को लेकर राज ठाकरे ने कहा ”ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से वोटिंग होनी चाहिए
UP: सिपाही भर्ती पेपर लीक: जाने कहां से हुई चूक