जेल में प्रेग्नेंट होने वाली कैदियों की होगी रिहाई!

Prisoners who become pregnant in jail will be released!

 जेल में प्रेग्नेंट होने वाली कैदियों की होगी रिहाई!

 uytresdfghरुस:कुछ समय तक दुनिया जनसंख्या विस्फोट से परेशान थी. कई देशों में इतनी ज्यादा जनसंख्या हो गई थी कि चीन की सरकार ने तो वन चाइल्ड पॉलिसी ही शुरू कर दी थी. इसके बाद कई देशों की जनसंख्या कंट्रोल में आ गई. आज तो कई देश अपने यहां लोगों को बच्चे पैदा करने के लिए इनाम दे रहे हैं. कोरियन देशों में लोग अपनी लाइफ में इतने बिजी हो गए हैं कि उनके पास बच्चे करने के लिए समय ही नहीं है.

रुस भी कुछ समय से जनसंख्या में आई कमी से परेशान है. पिछले कुछ सालों में यहां लोगों के अंदर बच्चे पैदा करने का इंट्रेस्ट कम होते देखा गया है. इस वजह से अब सरकार लोगों को बच्चे पैदा करने के लिए कह रही है. जनसंख्या में आई कमी को देखते हुए रुस के एक पॉलिटिशियन ने अजीबोगरीब सुझाव दिया है. इस नेता का कहना है कि अगर कोई महिला कैदी जेल में प्रेग्नेंट होती है तो उसे रिहा कर देना चाहिए.

शुरू हुई बहस
रुस के ड्यूमा स्टेट के डिप्टी वालेरी सेलेज़नेव ने जनसंख्या में आई रही कमी को भरने के लिए अजीबोगरीब सुझाव दिया है. वालेरी के मुताबिक़, इस समय रुस के जेल में करीब 45 हजार महिला कैदी बंद है. इसमें से कुछ बेहद मामूली जुर्म के लिए जेल की सलाखों में बंद है. ऐसे में अगर महिला कैदी जेल में प्रेग्नेंट होती हैं, तो उसे रिहा कर देना चाहिए. वालेरी के इस सुझाव के बाद उनकी काफी आलोचना हो रही है.
बन गए महामूर्ख
वालेरी के इस बयान के बाद कई लोगों ने उनकी आलोचना की. एक टीवी प्रेजेंटेर के मुताबिक़, वालेरी के ये सुझाव बेहद शर्मानक और मूर्खतापूर्ण है. उनका दिमागी संतुलन खराब हो गया है और उन्हें मदद की आवश्यकता है. बता दें कि रुस में मर्दों के लिए पहले से एक ऑफर चल रहा है. अगर जेल में बंद कोई कैदी यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में शामिल होना चाहता है तो उसकी जेल की सजा माफ़ कर दी जा रही है.

About The Author

Latest News

रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित
रांची। रिम्स के क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल एवं वेट लैब स्थापित किया गया है। रिम्स...
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन चार मार्च को जाएंगे गिरिडीह
मतदान के प्रति जागरूक करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी: निदेशक
सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज को "टेक्नोलॉजी हब" बनाने की दिशा में हो क्रियान्वयन: मंत्री परमार
मंत्री कृष्णा गौर ने की गुफा मंदिर में महाशिवरात्रि आयोजन की तैयारियों की समीक्षा
अपने लोगों पर गर्व करने की परंपरा करनी होगी विकसित: उच्च शिक्षा मंत्री परमार