चाद दिन पहले हुई लूट का खुलासा, मुठभेड़ में दो को लगी गोली

-मुठभेड़ में घायल हुए बदमाशों सहित तीन को किया गिरफ्तार

चाद दिन पहले हुई लूट का खुलासा, मुठभेड़ में दो को लगी गोली

-चार दिन पहले बुलाकपुर अंडरपास पर लूट की घटना को दिया था अंजाम
मथुरा। चार दिन पहले हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया किया है। पुलिस ने लूट के तीन आरोपियों को मुठभेड के बाद गिरफ्तार किया। इस दौरान दो बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हो गये। घायलों को उपचार के लिए सीएचसी नौहझील भेजा गया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। नौहझील थाना क्षेत्र में नौहझील पुलिस व एसओजी टीम की रात के समय लुटेरों से मुठभेड़ हुई थी। इनके पास से पुलिस ने तीन तमंचा, छह जिंदा तथा पांच खोका कारतूस, 48 हजार रुपये तथा बिना नंबर की पल्सर मोटरसाइकिल, आधार कार्ड, पैनकार्ड, चेकबुक, पासबुक, हेल्थ कार्ड बरामद किये हैं।

17 नवंबर को थान सिंह पुत्र कुंदनलाल शर्मा निवासी हसनपुर थाना नौहझील अपने पोता विपिन कुमार के साथ कस्बा नौहझील के बाजना रोड़ स्थित स्टेट बैंक से पैसे निकालने आये थे। बैंक से 50 हजार रुपये लेकर करीब दो बजे निकले थे। जैसे ही वह हसनपुर रोड़ स्थित बुलाकर अंडर पास के नीचे पहुंचे तभी पीछे से आ रहे पल्सर सवार दो लुटेरों ने हाथ से रुपयों व कागजात वाला थैला छीनकर पालखेड़ा की तरफ भाग निकले और मौके से फरार हो गए। पीडित ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

थाना नौहझील पर लूटपाट की इस घटना का मुकदमा पंजीकृत हुआ था। तभी से पुलिस घटना के खुलासे में लगी थीं। बीती रात्रि पुलिस को तीनों लुटेरों द्वारा किसी घटना को अंजाम देने की सूचना मिली, सूचना के आधार पर इलाका पुलिस व एसओजी टीम लुटेरों की तलाश में जुट गई। पुलिस ने लुटेरों को अंडरपास के पास घेर लिया गया। प्रभारी निरीक्षक थाना नौहझील शैलेन्द्र सिंह के मुताबिक मुठभेड़ के दौरान शातिर लुटेरों सूरज पुत्र कृपाल सिंह व गौरव पुत्र रतन सिंह निवासी सुहागपुर थाना नौहझील घायल हो गए वहीं एक और शातिर लुटेरे अनमोल उर्फ अमोल पुत्र उदय सिंह निवासी सुहागपुर को गिरफ्तार कर लिया गया। घटनास्थल पर एसपी देहात त्रिगुन ब्रिसेन व सीओ मांट रविकांत पाराशर भी पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।


लूट की सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने पुलिस की दो टीमें गठित कीं।बाजना रोड़ स्थित स्टेट बैंक से लेकर मथुरा रोड पर लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला गया वहीं लगाकर पुलिस की टीमें गश्त दे रही थीं। कैमरों में अनमोल का साक्ष्य मिला।जो कि स्टेट बैंक के अंदर फटे पुराने नोट बदलने के बहाने गया था और दोनों साथी गौरव व सूरज पल्सर मोटरसाइकिल पर बैंक के बाहर खड़े थे। थान सिंह द्वारा पैसे निकालने के बाद अनमोल ने अपने दोनों साथियों को सूचना दे दी जो कि बैंक से ही थान सिंह के पीछे लग गये और मौका देख हसनपुर रोड़ स्थित बुलाकपुर अंडरपास के पास लूट की घटना को देकर फरार हो गए। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने लुटेरों को पहचान लिया।

Tags: Mathura

About The Author

Latest News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर
अमृत स्टेशन योजना के तहत  554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास एवं 1500 रोड ओवर ब्रिज/अंडरपास का शिलान्यास/उद्‌द्घाटन/राष्ट्र को समर्पण रू....
सेब की फसल के लिए वरदान है बर्फबारी : मौसम वैज्ञानिक
उप्र में पछुआ हवाएं सर्दी को रखेंगी बरकरार, गिरेगा पारा
अयोध्या में बनारस की पूड़ी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद चख सकेंगे रामभक्त, चलेगा भंडारा
मछुआरों के गांव सोलर लाइट एवं हाईमास्ट लाइट की रोशनी से जगमगाएगी योगी सरकार
फ्लीट दुर्घटना में घायल लोगों का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी
लोकसभा चुनाव से पहले बुंदेलखंड क्षेत्र में एक लाख घरों तक जल पहुंचाने की तैयारी