अखिल भारतीय संगठन ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन का 14वां भारतीय सम्मेलन आज से हावड़ा में शुरू

अखिल भारतीय संगठन ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन का 14वां भारतीय सम्मेलन आज से हावड़ा में शुरू

नई दिल्ली/कोलकाता। वकीलों के अखिल भारतीय संगठन ऑल इंडिया लॉयर्स यूनियन का तीन दिवसीय 14वां अखिल भारतीय सम्मेलन आज, गुरुवार को हावड़ा में शुरू हुआ। सम्मेलन का उद्घाटन सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस दीपक गुप्ता ने किया।

हावड़ा के सरत सदन में शुरू हुए इस सम्मेलन के उद्घाटन के मौके पर जस्टिस दीपक गुप्ता ने कहा कि आज सबसे बड़ी जरूरत संविधान के प्रस्तावना को बचाने की है। उन्होंने कहा कि सरकार संविधान के प्रस्तावना को खत्म करना चाहती है। जस्टिस दीपक गुप्ता ने देशभर से आए वकील प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वो संविधान के प्रस्तावना को पढ़ें और उसको बचाने के लिए आगे आएं।

इस मौके पर आए हुए प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस अशोक कुमार गांगुली ने कहा कि जिस तरह के हमले हमारे लोकतंत्र पर हो रहे हैं, उसके खिलाफ वकीलों को आगे आने की जरूरत है।

इस मौके "न्यायपालिका और लोकतंत्र" विषय पर आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि न्यायपालिका अपने कर्तव्य से विमुख हो गई है। उन्होंने कहा कि न्यायपालिका को संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज के दौर में वकीलों के सामने बड़ी चुनौती है और उस चुनौती का सामना करने के लिए उन्हें आगे आना होगा।

Tags:

About The Author

Latest News

आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
बस्ती - जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत लिपिक रागिनी त्रिपाठी के पुत्र स्नेहिल त्रिपाठी का आईआईटी में चयन...
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य
पुलिस लाइन मे योग शिविर का आयोजन