(Army)
(Army)

सेना(Army) ने किया आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम

जम्मू. भारत पाकिस्तान की नियंत्रण रेखा पर जिला पुंछ के देगवार सेक्टर में भारतीय सेना (Army) ने आतंकियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. सेना ने हथियारों की एक बड़ी खेप बरामद की है. एक बैग के भीतर टिफिन था जोकि बच्चों के स्कूल टिफिन की तरह से दिख रहा था. इसमें हथगोले और आईईडी फिट कर रखी गई थी और बैग से एक वायरलेस सेट भी बरामद किया गया.

सूत्रों के अनुसार देगवार सेक्टर आज तड़के आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. लेकिन एलओसी के पास सतर्क सेना के जवानों को देखने के बाद वह वापिस निकल गए. लेकिन एक बैग तारबंदी के पास ही रह गया. माना जा रहा है कि कुछ ओवरग्राउंड वर्करों से इसके रीसिव करने की संभावना थी. लेकिन चौकसी कड़ी होने के चलते एक बड़ी साजिश को सेना ने विफल कर दिया और ये हथियार बरामद किए.

सुरक्षा एजेंसियों को काफी समय से इनपुट मिल रहा था कि पुंछ के देगवार सेक्टर में सीमा पार पाकिस्तानी सेना की पोस्टों के पास संदिग्ध मूवमेंट को देखा जा रहा है. इसके चलते इस पूरे इलाके को हाई अलर्ट पर रखा गया. दिन हो या रात एलओसी के पास तारंबदी का पूरा इलाका सेना की नजर में है. खासकर सर्दी के मौसम से पहले खास सर्विलांस बरती जा रही है. इनपुट है कि सीमा पार से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़ी घुसपैठ की तैयारी में है और पाकिस्तानी सेना इन आतंकियों को इस पार भेजने के लिए नए लॉन्चिंग पैड लेकर आई है.

See also  कॉलेजियम ने उच्च न्यायालय के 2 न्यायाधीशों की पदोन्नति की सिफारिश की

जिला पुंछ का कई इलाका ऐसा है जहां पर आतंकियों के घुसपैठ के लिए कुछ ऐसे रास्ते हैं जो सर्दियों के मौसम मे बर्फबारी के चलते बंद हो जाता है. यही कारण है कि आतंकियों को घुसैपठ करवाने की कोशिश अभी से जारी है. देगवार सेक्टर में बीते दो दिनों से पीओके के इलाके में कुछ सदिग्ध मूवमेंट ट्रैक की जा रही थी.