वकीलों से पुलिस की हुई मार पीट, सरकारी गाड़ी पर चले ईट पत्थर, कई वकील हिरासत में


लखनऊ। राजधानी के आइआइएम रोड स्थित नरहरपुर गाव में सोमवार को जमीन पर कब्जेदारी को लेकर वकीलों और ग्रामीणों में भिड़ंत हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग शुरु हो गई। बताया जाता है कि कुछ वकीलों ने इंस्पेक्टर से अभद्रता कर उनका चश्मा भी तोड़ डाला। आरोप है कि साथ ही थाने में खड़ी पुलिस की जीप पर तोड़फोड़ की। वहीं, गुस्साए वकीलों ने पुलिस कर्मियों की पिटाई भी की। हंगामें की सूचना पाकर मड़ियाव थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन मामले को बढ़ता देख कई थानों की पुलिस और पीएसी बल को बुलाया गया। किसी तरह स्थिति को काबू में किया गया। वहीं, पुलिस ने बवाल कर रहे वकीलों समेत करीब 15 लोगों को हिरासत में लिया है। जिसके बाद भारी संख्या में पहुचे अधिवक्ताओं ने थाने में खूब हंगामा काटा


वकीलों पर गाली-गलौज और तोड़फोड़ का आरोप
कई वकीलों ने थाने पर पहुंचकर हंगामा किया और साथी वकीलों को तत्काल छोड़ने की माग की। इंस्पेक्टर मड़ियाव के मुताबिक, नरहरपुर गाव में जमीन पर कब्जेदारी को लेकर मौके पर पुलिस पहुंची। सिपाही इंद्रजीत राय हंगामा कर रहे वकीलों का वीडियों बनाने लगा,तभी वकील उस पर हावी हो गए। और सिपाही को पीटने लगे और मोबाइल फोन छीन लिया।

क्या कहता है वकील पक्ष?
वकील पक्ष का कहना है कि व्यापारी धीरू अवस्थी व वकील अनुराग त्रिवेदी की नरहरपुर गाव के पास 3 बीघा 5 बिस्वा जमीन है।जिसपर लेखपाल को लेकर नपाई कराने गए थे। जिसका मथुरा , सुशील और जुबैर ने विरोध किया। जिसपर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper