डाकघर का ट्राउजर जलने से सभी कार्य ठप

रामगढ़, कैमूर। सरकार द्वारा डाकघरों को हाईटेक बनाने की कवायद धरातल पर दम तोड़ रही है। डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा सभी डाकघरों को सीबीएस किया गया। पोस्ट पेड बैंक भी खोले गए। ताकि ग्राहकों का जुड़ाव इस संस्था से हो सके। कुछ दिनों तक इस इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक से लोगों को सुविधाएं भी दी गई। लेकिन कुछ ही दिनों के बाद यह डाकघर की हालत पुरानी याद को ताजा करना शुरू कर दिया। इस डाकघर का मेन ट्राउजर एक माह से जला पड़ा है।

 

ट्राउजर पर ही डाकघर का सारा सिस्टम संचालित होता है। लेकिन इस जले ट्राउजर का एक माह कोई माई बाप नहीं रह गया है। ट्राउजर जलने से इस डाकघर में लेन-देन से लेकर सभी चिठ्ठी व रजिस्ट्री का कार्य महीनों से बंद है। इसकी जानकारी इस विभाग के इंस्पेक्टर से लेकर मुख्य प्रबंधक को भी संबंधित कर्मियों द्वारा दिया जा चुका है। लेकिन समस्या का निदान नहीं हो सका। जिसके चलते लोग विवश होकर मोहनियां भभुआ जाकर पोस्ट आफिस से संबंधित कार्य करा रहे हैं।

 

उपभोक्ता संजय सिंह, अंकित सिंह, दीपक कुमार ने बताया कि पहले जो स्थिति पोस्ट आफिस की रहती थी वही स्थिति अब इस डाकघर की रह गई है। बीस दिन से हमलोगों का कार्य लंबित है। अधिकारी आज हो जाएगा कल हो जाएगा का केवल आश्वासन दे रहे हैं। इस संबंध में डाकघर के पोस्टमास्टर चंद्रबली राम ने कहा कि ट्राउजर ही ब्रांच का जल गया है। इसकी रिपोर्ट ऊपर के सभी अधिकारियों तक की गई है। एक दो दिन में बदले जाने की संभावना है।

See also  कैमूर में सनकी पति में हैवानियत की सीमाएं की पार धारदार हथियार से गर्भवती पत्नी सहित दो बच्चों का किया निर्मम हत्या