एयरटेल ने लॉन्च किया ‘एक्ससेफ’,आपके घर के लिए एक अत्याधुनिक सुरक्षा प्रणाली

– एक्ससेफघरों की सुरक्षा के लिए एक परेशानी मुक्त, सम्पूर्ण समाधान प्रदान करता है जिसमें इंस्टॉलेशन, कनेक्टिविटी, ऐपसपोर्ट, स्टोरेज और आफ्टर-सेल्स सर्विस शामिल है

– एक्ससेफ स्मार्ट मॉनिटरिंग, वीडियोफीड के लिए मल्टी-यूजरएक्सेस, स्मार्ट वार्निंग और बाहरी परिधि में सुरक्षा के साथ 7-दिनों तक क्लाउडस्टोरेज भी प्रदान करता है

– इंट्रोडक्टरीफेस्टिव सीजन ऑफर के रूप में स्मार्ट सेफसॉल्यूशंस पहले महीने के लिए मुफ्त होगा

नई दिल्ली: जब आप घर से दूर होते हैं तो अपने बुजुर्ग माता-पिता, छोटे बच्चे या यहां तक कि अपने प्यारे पालतू जानवर की सुरक्षा के बारे में चिंतित रहते हैं? अब चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि भारत की अग्रणी कम्युनिकेशन्ससॉल्यूशनप्रोवाइडर, भारती एयरटेल (एयरटेल) ने आज एक सहज, एंड-टू-एंड होम सर्विलांससॉल्यूशनएक्ससेफ के लॉन्च की घोषणा की है, जो एक एंड-टू-एंड होम सर्विलांससिस्टम है और उपयोग में बेहद आसान है। इसमें कई तरह के वाई-फाईबेस्डएडवांस्ड कैमरे हैं, जो ग्राहकों को घर से दूर रहने पर भी उन्हें अपने घरों से जोड़े रखते हैं, जिससे उन्हें मानसिक शांति मिलती है।

ग्राहक https://www.airtel.in/xsafe/ पर जाकर या एयरटेल थैंक्सऐप में लॉग-इन करके मुंबई, दिल्ली-एनसीआर, बैंगलोर, चेन्नई और कोलकाता सहित 40 शहरों में उपलब्ध एक्ससेफडिवाइस अपने लिए बुक कर सकते हैं।

भारती एयरटेल के सीईओहोम्स वीर इंदर नाथ ने इस नई गृह सुरक्षा प्रणाली एक्ससेफके लॉन्च के अवसर पर बोलते करते हुए कहा, “हम लगातार अपने ग्राहकों के फीडबैक पर ध्यान देते हैं और महामारी के बाद उनमें से कई ने अपने प्रियजनों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है। ऐसे ग्राहक जो अपने घर से दूर रहते हैं, उन ग्राहकों के लिए, एक्ससेफ एक आदर्श विकल्प है। ग्राहक इस यूजरफ्रेंडली, एंड-टू-एंड होम सर्विलांससॉल्यूशन के साथ अपने प्रियजनों को देख सकते हैं। कैमरे में मौजूद दो-तरफा संचार प्रणाली के माध्यम से, वे घर के सदस्यों के साथ कहीं से भी संवाद करने में सक्षम होंगे।”

See also  ये कार रंग बदलती है गिरगिट की तरह !

उन्होंने आगे कहा, “एक्ससेफके लिए इससे ग्राहकों को मिलने वाला अनुभव उपलब्धि होगी। अत्याधुनिक कैमरों के अलावा, प्रत्येक ग्राहक को एयरटेल विशेषज्ञ से निःशुल्क परामर्श प्राप्त होगा। ग्राहकों के पास विश्व स्तरीय एयरटेल इंस्टॉलेशन और आफ्टर-सेल्स सर्विस के साथ-साथ एक डेडिकेटेडएआई-पावर्ड एयरटेल एक्ससेफऐप भी होगा।”

एयरटेल एक्ससेफद्वारा उपयोग किए जाने वाले एडवांस्ड कैमरे मोशनडिटेक्शन करने में सक्षम हैं, जिससे आप कहीं से भी अपने प्रियजनों से बात कर सकते है और एयरटेल एक्ससेफऐप के माध्यम से आपके घर में क्या हो रहा है, उसको 360-डिग्री मोड में देख सकते हैं।

जब कैमरे द्वारा कोई संदिग्ध गतिविधि सेंस जाती है, तो ऐप तुरंत एक अलर्ट भेजेगा। इसके अतिरिक्त यह फ़ीड को रिकॉर्ड करता है ताकि आप जब चाहें इसे भेजे जाने वाले नोटिफिकेशन के माध्यम से एक्सेस कर सकें। ग्राहक पूरे दिन की स्ट्रीम में स्क्रॉल करने के बजाय ऐप के माध्यम से एयरटेल के सुरक्षित क्लाउडस्टोरेज से किसी भी समय वीडियो को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। संपूर्ण गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए पूरे सिस्टम में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का उपयोग किया जाता है।

इस फेस्टिव सीजन में एयरटेल एक्ससेफउत्पाद पर सीमित समय के लिए छूट दे रहा है। स्टिकीकैम की कीमत रु. 2,499, जबकि 360°कैम की कीमत रु. 2,999 है, और एक्टिवडिफेंसकैम की कीमत रु. 4,499। ग्राहक अपनी वार्षिक सदस्यता शुल्क रु 999 का भुगतान कर सदस्यता के पहले महीने को मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं

एयरटेल मासिक पोस्टपेड/ब्रॉडबैंड बिलों के साथ एक्ससेफसब्सक्रिप्शन शुल्क को भी शामिल करने के समाधान पर भी काम कर रहा है जो ग्राहकों के लिए जल्द ही उपलब्ध होगा।
कैमरा टाइप स्टिकीकैम (इनडोर) 360 डिग्री (इनडोर) एक्टिवडिफेंस (आउटडोर)
फीचर्स 1. वीडियो का 7-दिनों के लिए क्लाउडस्टोरेज
2. टू वे कम्युनिकेशन
3. पैरामीटर जोनिंग के साथ स्मार्ट अलर्ट
4. वीडियोफ़ीड के लिए एक से अधिक लोगों करने योग्य
1. मोशन सेंसेविटी कंट्रोल और स्मार्ट ट्रैकिंग
2. नो ब्लाइंड स्पॉट
3. वीडियो का 7 दिन का क्लाउडस्टोरेज
4. टू वे कम्युनिकेशन
5. पैरामीटर जोनिंग के साथ स्मार्ट अलर्ट
6. वीडियोफ़ीड के लिए एक से अधिक लोगों करने योग्य 2. स्पॉटलाइट और सायरन
3. डस्ट एंड वॉटररेसिस्टेंट
4. एआईबेस्डपर्सनडिटेक्शन
5. वीडियो का 7 दिन का क्लाउडस्टोरेज और टैम्पर-प्रूफ फुटेज
6. एचडीक्वालिटीकलरनाइटविजन
प्रोडेक्टकॉस्ट 2499 रुपये 2999 रुपये 4499 रुपये
इंस्टॉलेशनकॉस्ट 300 रुपये 300 रुपये 600 रुपये
सब्सक्रिप्शन 999 रुपये प्रतिवर्ष पहले कैमरे के लिए
699 रुपये प्रतिवर्ष दूसरे अथवा अन्य कैमरे के लिए

See also  टोक्यो के शेयर गिरावट के साथ खुले

हाल ही में एक Counterpoint Researchसे संकेत मिला है कि भारत के smart home security camera marketमें साल-दर-साल 116 फीसदी और 2022 की दूसरी तिमाही (अप्रैल-जून) में 7 फीसदी की वृद्धि हुई है। ग्राहकों के लिए घरेलू समाधान का एक इकोसिस्टम बनाने के विचार के साथ, एयरटेल ने डिजिटलवर्टिकलमेंइस सर्विलांस उत्पाद कोलॉन्च किया है।