सुरक्षा मांगने पर दी गालियां…

भोपाल: झाबुआ एसपी अरविंद तिवारी के ऑडियो वायरल हो जाने के बाद यह निर्देश जारी हुए। एसपी का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह पुलिस सुरक्षा मांगने आए पॉलीटेक्निक छात्रों के साथ अभद्र भाषा में बात कर रहे थे। जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस पर सख्ती बरतते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित के निर्देश दिए।

जानकारी के अनुसार एसपी का एक ऑडियो सामने आया है। इसमें पॉलीटेक्निक कॉलेज का एक छात्र दावा करता है कि कॉलेज में लड़ाई हो गई है और कुछ लोग हमे मार रहे हैं। हम 40 छात्र थाने आए हैं और हमें सुरक्षा दी जाए। क्योंकि दूसरा पक्ष डंडे एवं अन्य हथियारों के साथ हमला कर सकता है। हमारी जान को खतरा है।

लेकिन वहीं इस पर एसपी ने जवाब देते हुए उनसे कहा कि तुम लोग पढ़ाई करने आते हो कि मारपीट करने। जिसके बाद उन्होंने छात्र के साथ गाली-गलौज भी की और सभी छात्रों को अंदर करने की धमकी दी। एसपी ने कहा कि उससे अच्छी सुरक्षा कहीं और नहीं मिल सकती। यह भी कहा कि चालीस बच्चे हैं तो क्या, सबको अंदर कर देंगे। बातचीत में ऐसा लग रहा है कि एसपी नशे में है और उन्होंने नशे में ही बच्चों के साथ गाली-गलौज की है।

जिसके बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को नियमित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि झाबुआ एसपी को तत्काल हटाइए। जिस भाषा में वह बात कर रहे हैं, वह अशोभनीय हैं। बच्चों के साथ कोई इस तरह कैसे बात कर सकता है? उन्हें तत्काल इसी क्षण एसपी के पद से हटाया जाए।

See also  भारतीय संस्कृति से टूटेगा कोरोना का चक्रगृह, : लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा