(Coal)

10 लाख युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी

भोजपुर: जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के केंद्र में आठ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अगले डेढ़ सालों में दस लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी, आज ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसकी घोषणा की है। वे हेमतपुर में आयोजित लाभार्थी सम्मान समारोह में बोल रहे थे। जिला भाजपा द्वारा आठ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के तहत जिला स्तरीय ‘लाभार्थी सम्मान समारोह ‘का आयोजन हेमतपुर हाईस्कूल मैदान में किया गया था।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष डा. प्रेम रंजन चतुर्वेदी और संचालन जिला महामंत्री श्रीभगवान सिंह ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित दीनदयाल उपाध्याय और डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के तैल चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया गया। उसके बाद मंच पर उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का अंग वस्त्र ,फूल माला और मां आरण्य देवी का मोमेंटो देकर स्वागत किया गया। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि देश का प्रधानमंत्री एक गरीब का बेटा, चाय बेचने वाले का बेटा आज गरीबों के कल्याण के लिए काम कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की 8 साल के सफल काल में मुद्रा योजना सहित सभी योजनाओं से युवाओं के लिए रोजगार प्राप्त हुआ है। सेना में भर्ती के लिए एक नई योजना अग्निपथ 4 साल के लिए युवाओं को अग्निवीर के रूप में बहाल किया जाएगा। इन 4 साल के लिए सैनिकों को 30000 से 40000 तक महीना दिया जाएगा।आज भारत के 90त्‍‌न लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुका है। दुनिया में कोरोना वैक्सीन निर्माण करने वाले सिर्फ सात देश है जिसमें एक भारत भी है और भारत टीका में आत्मनिर्भर बनते हुए 150 से अधिक देशों को मुफ्त में टीका दिया। उन्होंने कहा कि चुनौतियों का सामना करना ही हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताकत है। आरा में प्रधानमंत्री ने 125000 करोड़ रुपए की पीएम पैकेज की घोषणा की थी।

See also  आपसी प्रेम, भाईचारे के माहौल में त्योहार मनाने की अपील।

उसी की कोईलवर सोन नद पर छह लेन पुल बना है, आरा बक्सर फोरलेन उसी पैकेज का कमाल है आरा में रिग रोड स्वीकृत हो गया है। विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र मे नरेंद्र मोदी सरकार और बिहार में नीतीश सरकार की डबल इंजन की सरकार बिहार में चौतरफा विकास कर रही है। बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने लाभार्थी सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आरा प्रखंड के सात पंचायत बड़हरा विधानसभा में भाजपा को मजबूत करने का काम कर रहा है।