कांग्रेसजनों ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया याद

कांग्रेसजनों ने पुण्यतिथि पर राजीव गांधी को किया याद

लखनऊ। प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 33वीं पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष, प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह, पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला, सतीश अजमानी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा पूर्वक याद किया। इस अवसर पर दिनेश सिंह ने कहा कि देश की एकता अखंडता के लिए शहादत देने वाले राजीव गांधी ने अपनी दूरदर्शी सोच और आधुनिक भारत निर्माण के दृढ़ संकल्प के दम पर भारत को वैश्विक स्तर पर एक मजबूत लोकतांत्रिक देश के रूप में पहचान दिलाई है।

सामाजिक न्याय की परिकल्पना को स्थापित करने के लिए पंचायती राज कानून को कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए राजीव गांधी जी के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। औद्योगिक विकास एवं कम्प्यूटर क्षेत्र में उनके द्वारा लाई गई क्रांति का ही नतीजा है कि आज वैशविक स्तर पर भारतीय कम्प्यूटर दक्ष युवाओं का डंका पूरे विश्व में बज रहा है।

पूर्व विधायक श्याम किशोर शुक्ला ने बताया कि 18 वर्ष के भारतीय युवाओं को मिला मताधिकार और ग्रामीण महिलाओं को मिला सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक सम्मान राजीव गांधी जी द्वारा चलाये गये क्रांतिकारी कार्यक्रमों से ही फलीभूत हो सका है। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व विधायक सतीश अजमानी, श्याम किशोर शुक्ला, कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ. सीपी राय, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, सचिन रावत, ओंकारनाथ सिंह, रमेश मिश्रा, विजय बहादुर, राम बरन गौतम, अयूब सिद्दीकी, सहित भारी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद रहे।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News