दुनिया भर के लिए अस्थमा बड़ा बोझ:प्रो सोनिया

अस्थमा रोगियों का समय उपचार जरूरी:डॉ.वेद प्रकाश

दुनिया भर के लिए अस्थमा बड़ा बोझ:प्रो सोनिया

  • केजीएमयू के पल्मोनरी विभाग में मना विश्व अस्थमा दिवस
लखनऊ। केजीएमयू के पल्मोनरी विभाग में विश्व अस्थमा दिवस का आयोजन किया गया। मंगलवार को बतौर मुख्य अतिथि प्रो.डी बेहरा एवं कुलपति प्रो.सोनिया नित्यानंद ,एनएचएम डॉ.पिंकी जोवेल ,विभागाध्यक्ष डॉ.वेद प्रकाश की मौजूदगी में कार्यक्रम की शुरूआत की गयी। साथ ही प्रो.अमिता जैन डीन एकेडमिक्स,डॉ.अपजीत कौर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे। वहीं प्रो.सोनिया नित्यानंद ने अस्थमा बीमारी को दुनिया भर के लिए बोझ बताते हुए कहा कि इसे जागरूक करने के साथ युद्ध स्तर पर कार्य करने की आवश्कता है। डॉ.सूर्यकांत ने अस्थमा के बारे में जानकारी दी।
 
डॉ वीके जैन,डॉ पीसी कथूरिया को अस्थमा, एलर्जी और एप्लाइड इम्यूनोलॉजी में उनके असाधारण योगदान के लिए सम्मानित किया गया। इसी क्रम में प्रो.राजेंद्र प्रसाद, डॉ. वेद प्रकाश आयोजन अध्यक्ष और आयोजन सचिव के रूप में मंच पर उपस्थित रहे। डॉ.हेमन्त कुमार ने कहा कि मुश्किल इलाज वाले अस्थमा के सामने, एक व्यापक और व्यक्तिगत दृष्टिकोण प्रभावी प्रबंधन करने और रोगी के परिणामों में सुधार करने की कुंजी है।
 
डॉ.विकास अग्रवाल ने कहा कि सटीक निदान और लक्षित उपचार रणनीतियों की दिशा में एक स्पष्ट मार्ग प्रकाशित होता है। डॉ.दीपक तलवार ने कहा कि निरंतर मूल्यांकन और सतर्क निगरानी अस्थमा देखभाल में सटीक प्रबंधन और बेहतर परिणामों का मार्ग प्रशस्त करती है। डॉ.वीरेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत में अस्थमा का बोझ सार्वजनिक स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव को कम करने के लिए व्यापक जागरूकता और प्रभावी प्रबंधन रणनीतियों की तत्काल आवश्यकता को रेखांकित करता है।
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ। मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ।
संत कबीर नगर ,19 मई 2024(सू0वि0)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में निर्वाचन लड़ने...
प्रेक्षक द्वारा माकपोल का किया गया स्थलीय निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश।
20 एवं 22 मई 2024 को मतदान कार्मिक घर-घर जाकर करायेगें वोटिंग-ए0डी0एम0
सभी मतदाताओं को वोटर पर्ची/मतदान पर्ची का किया वितरण- उप जिला निर्वाचन अधिकारी।
छुट्टी के कई मौके मिलेंगे पर मतदान के नहीं
मतदान को कनाडा से लखनऊ पहुंची पूर्व महापौर की पौत्री
गोरखपुर त्याग, समरसता और क्रांति की भूमि है- अविनाश पांडेय