उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में किया गया अस्थमा जांच शिविर का आयोजन

उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी में किया गया अस्थमा जांच शिविर का आयोजन

बस्ती - उर्मिला एजुकेशनल एकेडमी बस्ती में आज दिनांक 07.05.2024 दिन मंगलवार को विद्यालय परिसर में एक अस्थमा जांच शिविर का आयोजन किया। शिविर का आयोजन धीरेन्द्र शुक्ल (प्रबन्धक), विनय शुक्ल (प्रबन्धनिदेशक) के नेतृत्व में किया गया था। इस शिविर में डा० राजन शुक्ल के देखरेख में डॉक्टरों एक टीम ने भाग लिया। उन्होंने  छात्रों की जांच की और उन्हें अस्थमा के बारे में जागरूकता भी प्रदान की।
शिविर के मुख्य रूप से छात्र/छात्राओं की जांच की गई,छात्रों को अस्थमा के बारे में जागरूकता प्रदान की गई,अस्थमा के लक्षणों और बचाव के उपायों के बारे में जानकारी दी गई,मुफ्त दवाएं और अस्थमा इनहेलर वितरित किए गए।
नरेन्द्र शुक्ल (प्रधानाचार्य) एवम् शशिप्रभा त्रिपाठी (प्रधानाचार्या) ने कहा, "हमें यह जानकर खुशी हुई कि इतने सारे छात्रों ने हमारे अस्थमा जांच शिविर में भाग लिया। यह शिविर छात्रों को अस्थमा के बारे में जागरूक करने और उन्हें यह सिखाने में मददगार रहा कि वे इस बीमारी को कैसे प्रबंधित कर सकते हैं।
डा० राजन शुक्ल ने कहा अस्थमा एक गंभीर बीमारी है जो लाखों लोगों को प्रभावित करती है। इस शिविर का आयोजन छात्रों को इस बीमारी के बारे में शिक्षित करने और उन्हें स्वस्थ रहने में मदद करने के लिए किया गया था।प्रबन्धनिदेशक विनय शुक्ल ने कहा कि हम अपने छात्रों को स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करने के लिए लगातार प्रयास करते हैं।

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित
रुड़की (देशराज पाल)। एटूजेड ऑटोमोबाइल्स की ओर से भाजपा नेता चौधरी धीर सिंह के कैंप कार्यालय पर मदर टेरेसा ब्लड...
बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने मतदाताओं का भरोसा जीत लिया है - बसन्त चौधरी
एएसपी ने किया थाना नगर का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
बेचे हुए जमीन का रुपया न देने पर पत्नी ने पति को गंडासा से मारकर उतारा मौत के घाट,हुयी गिरफ्तार
फर्जी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन के चेतावनी
गोबध के लिए ले जा रहे वाहन के साथ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार