गबन के मामले में पोस्ट मास्टर निलंबित

गबन के मामले में पोस्ट मास्टर निलंबित

महोबा। जनपद के कस्बा श्री नगर में संचालित उप डाकघर के खजाने से लाखों रुपये अन्य खातों में ट्रांसफर किए जाने का मामला सामने आया है। डाक अधीक्षक ने तीन जनपदों के विभागीय अधिकारियों की टीम बना जांच सौंपी है। तो वहीं पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है।जनपद के श्रीनगर कस्बा घर में के खजाने से रुपये कम होने का मामला उजागर होने पर पोस्ट मास्टर को निलंबित कर दिया गया है। उप डाकघर में अखिलेश कुमार पोस्ट मास्टर के पद पर तैनात रहे हैं। जो कि पिछले तीन वर्षों से यहां पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। कंप्यूटर पर काम करने के लिए एक युवक को दैनिक वेतन पर काम पर रखा था। युवक के द्वारा पोस्ट मास्टर के आईडी पासवर्ड पर डाकखाने के ग्राहकों के काम किए जा जा रहे थे।

कंप्यूटर ऑपरेटर ने पोस्ट मास्टर की आईडी पासवर्ड का फायदा उठाकर खजाने के खाते से लगभग 40 लाख रुपये अपने अन्य खातों में ट्रांसफर कर लिए गए।उप डाकघर के खजाने से लाखों रुपये कम होने पर डाक अधीक्षक बांदा गयूर खान ने महोबा, हमीरपुर और बांदा के अधिकारियों की टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए। जांच में लाखों रुपये की हेरा—फेरी का मामला सामने आया। जांच में उजागर हुआ कि इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक में डाकघर के खजाने का खाता से लाखों रुपया कंप्यूटर ऑपरेटर ने अपने अन्य खातों में ट्रांसफर किए हैं। जिसके चलते खजाने का कैश कम हुआ है।जनपद मुख्यालय के डाकघर के पोस्ट मास्टर रोड यादव का कहना है कि मामले की जांच चल रही है और आगे जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags: Mahoba

About The Author

Latest News

चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित चौधरी धीर सिंह ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तवीरो को किया सम्मानित
रुड़की (देशराज पाल)। एटूजेड ऑटोमोबाइल्स की ओर से भाजपा नेता चौधरी धीर सिंह के कैंप कार्यालय पर मदर टेरेसा ब्लड...
बिपार्ड , ईडी व खेल परिसर के चिन्हित ज़मीन पर भू- माफियाओं की बुरी नज़र
अखिलेश यादव और राहुल गांधी की जोड़ी ने मतदाताओं का भरोसा जीत लिया है - बसन्त चौधरी
एएसपी ने किया थाना नगर का आकस्मिक निरीक्षण,दिए निर्देश
बेचे हुए जमीन का रुपया न देने पर पत्नी ने पति को गंडासा से मारकर उतारा मौत के घाट,हुयी गिरफ्तार
फर्जी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर आंदोलन के चेतावनी
गोबध के लिए ले जा रहे वाहन के साथ वांछित अभियुक्त गिरफ्तार