टीएसपी क्षेत्र में राजपूत करणी सेना भाजपा का करेगी समर्थन

टीएसपी क्षेत्र में राजपूत करणी सेना भाजपा का करेगी समर्थन

डूंगरपुर। क्षत्रिय समाज एवं राजपूत करणी सेना ने बीते दिन उदयपुर में हुई पत्रकार वार्ता में भाजपा का समर्थन नहीं करने के मीडिया में आये बयानों का खण्डन करते हुए कहा कि एक व्यक्ति विशेष द्वारा अपने राजनीतिक स्वार्थ के खातिर समाज के नाम से अनर्गल बयानबाजी करके समाज को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने क्षत्रिय समाज के नाम पर ठेकेदारी करने वाले लोगों को आगाह करते हुए कहा कि जिस क्षेत्रीय राजनीतिक दल ने हिंदुआ सूरज महाराणा प्रताप का अपमान किया, ऐसी राजनीतिक पार्टी के साथ जो व्यक्ति जुड़ा हुआ है ऐसे व्यक्ति विशेष का क्षत्रिय समाज पुरजोर विरोध करता है। राजपूत करणी सेना के प्रदेश उपाध्यक्ष कमलेंद्रसिंह अमृतिया मंगलवार को पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज के पास उस व्यक्ति विशेष के खिलाफ कई ऐसे सबूत है जो उस व्यक्ति विशेष की विचारधारा को उजागर करने के लिए पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि उक्त व्यक्ति विशेष की क्षेत्रीय पार्टी के सांसद उम्मीदवार के साथ पिछले कई दिनों से मीटिंग चल रही है। वह व्यक्ति विशेष क्षत्रिय समाज के नाम से टीएसपी क्षेत्र में समाज को बदनाम कर रहा है, समाज के नाम से झूठी ठेकेदारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्ति विशेष समाज का कोई ठेकेदार नहीं है जो पूरे क्षत्रिय समाज का फैसला अकेला ले सके। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज बहुत बड़ा समाज है। क्षत्रिय समाज का विरोध गुजरात में रूपाला से है जिसको लेकर रूपाला ने माफी भी मांगी है। उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज ने आज तक यह नहीं कहा कि किसी पार्टी विशेष को समर्थन दिया जाए लेकिन पूरे समाज के नाम से एक व्यक्ति विशेष यह कह रहा है कि समाज भाजपा का विरोध करेगा और समाज टीएसपी क्षेत्र में भाजपा का विरोध करने जाएगा, यह उस व्यक्ति विशेष के निजी विचार है। क्षत्रिय समाज उस व्यक्ति विशेष के विचारों से सहमत नही है।

क्षत्रिय समाज को धड़ों में बांटने का हो रहा प्रयास
कमलेन्द्रसिंह ने कहा कि वह व्यक्ति विशेष टीएसपी क्षेत्र का अकेला मसीहा नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि समाज के नाम से अनगर्ल बातें करते हुए क्षेत्र में समाज को बदनाम नहीं करें, क्षत्रिय समाज को धड़ों में बांटने का प्रयास नही करें। उन्होंने बताया कि हमारे यहां लोकतांत्रिक तरीके से समाज का चुनाव हुआ है लेकिन व्यक्ति विशेष द्वारा उदयपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता में वागड़ क्षत्रिय महासभा के नाम से संबोधन दिया था जबकि उस प्रेस वार्ता में वागड़ क्षत्रिय महासभा से कोई भी पदाधिकारी मौजूद नहीं थे। उन्होंने कहा कि हमने आज तक किसी भी मंच पर जाकर हमने कोई विरोधाभास वाला बयान नहीं दिया है जिससे समाज दुविधा में पड़े।

क्षत्रिय समाज एकजुट था, एकजुट है और हमेशा एकजुट रहेगा                                                कमलेंद्रसिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज एकजुट था, एकजुट है और हमेशा एकजुट रहेगा। क्षत्रिय समाज को कुछ लोग बांटने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि क्षत्रिय समाज के नाम से ठेकेदारी व अपनी दुकानदारी बंद करें। उन्होंने आरोप लगाया कि जब भी चुनाव आते हैं वह व्यक्ति विशेष प्रोफेशनल तरीके से लोगों को ब्लैकमेल करके पैसा ऐठने का काम करता है।

जो समाज का सौदागर बनेगा उसे समाज बर्दाश्त नहीं करेगा
कमलेंद्रसिंह ने कहा कि हमने टीएसपी क्षेत्र में समानता मंच के नाम से सामाजिक संगठन बनाकर यहां के लोगों की शत-प्रतिशत मांगों को पूरा किया है जिसमें से अधिकतर युवा रोजगार कर रहे हैं। हमने आज तक समानता मंच के नाम से किसी से चंदा वसूली नहीं किया लेकिन उक्त व्यक्ति विशेष अपने नाम से, समानता मंच के नाम से, क्षत्रिय समाज के नाम से सौदागर बना हुआ है और क्षत्रिय समाज का सौदा कर रहा है। उन्होंने कहा कि जो समाज का सौदागर बनेगा उसे समाज बर्दाश्त नहीं करेगा।

क्षत्रिय समाज राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ, राष्ट्रहित में करेंगे मतदान
भाजपा के समर्थन के सवाल पर कमलेंद्रसिंह ने कहा कि हम राष्ट्रवादी विचारधारा की तरफ है और राष्ट्रहित में मतदान करेंगे। हम अच्छे उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। ऐसे उम्मीदवार का कभी समर्थन नहीं करेंगे जो यहां के सौहार्दपूर्ण माहौल व भाईचारे को बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो एक व्यक्ति विशेष को साथ में लेकर यहां की आबोहवा बिगाड़ रहा हैं तथा 36 कॉम को गालियां दे रहा हैं। गुजरात के मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला की टिप्पणी पर उन्होंने कहा कि क्षत्रिय समाज रुपाला के बयानों की निंदा करता है। क्षत्रिय समाज का यह इतिहास रहा है कि क्षत्रिय समाज माफ करने की कला में निपुण है। रुपाला जी ने जो गलती करी है उसकी उन्होंने माफी मांगी है। रुपाला जी का विरोध गुजरात में है इस क्षेत्र में रुपाला जी का विरोध नहीं है क्योंकि इस क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियां व हालात भिन्न है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का विरोध इस क्षेत्र में नहीं है क्योंकि यहां की परिस्थितियां अलग है। उन्होंने क्षत्रिय समाज से अपील करी कि वह किसी के बहकावे में नहीं आवे। पूरे टीएसपी क्षेत्र में क्षत्रिय समाज व राजपूत करणी सेना बीजेपी उम्मीदवारों को समर्थन देगी। पत्रकार वार्ता में कमलेंद्रसिंह, रणजीत सिंह, मनोजसिंह चौहान, जयदिगपाल सिंह पीपलादा, लोकेन्द्र सिंह बनकोड़ा, हितपालसिंह वरदा, यशवर्धन सिंह गेहुवाडा, हर्षवर्धन सिंह भिण्डा, पुष्पेंद्र सिंह शिवपुरा, राजेंद्र सिंह संचिया, दिग्पाल सिंह छैला खेरवाडा, मानसिंह वीरपुर, नरेंद्र सिंह, तेजसिंह राठौड माथुगामडा, इंद्रजीत सिंह मांडव सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी व समाजजन मौजूद रहें।

Tags:

About The Author

Latest News