युवाओं में नेतृत्व भावना का विकास करना जरूरी. प्रो. रूपेश

युवाओं में नेतृत्व भावना का विकास करना जरूरी. प्रो. रूपेश

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में इंटरामुरल कार्यक्रम के अवसर पर युवा संसद का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में समाज कार्य विभाग की प्रोफेसर अन्विता वर्मा एवं रमेश त्रिपाठी उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम छात्रों को संसदीय प्रक्रियाओं और उनके अधिकारों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए आयोजित किया गया था और इसके साथ- साथ प्रतियोगिता का उद्देश्य छात्रों में नेतृत्व की क्षमता का विकास करना भी था।

प्रतियोगिता में बीपीएड सेमेस्टर की टीम विजय रही जिसके नेता अपूर्व विनायक तिवारी थे और यह विपक्षी टीम थी एवं पक्ष में नेता हर्षित मिश्रा जिन्हें द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। जज पैनल में डॉ.मोहम्मद तारिक, डॉ.शशि कनौजिया, डॉ. संजय श्रीवास्तव, और डॉ. अवधेश शुक्ला जैसे प्रतिष्ठित विद्वानों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

इसके अलावा, जज पैनल के सदस्य एम.पी.एड 4 सेमेस्टर के छात्र-छात्राएं भी रहे, जिनमें सुष्मिता, अर्निमा, साक्षी, संदीपक, जितेंद्र, और शुभम शामिल हैं। इन सभी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। प्रो. रूपेश कुमार ने बताया कि युवाओं में नेतृत्व की भावना का विकास करना जरूरी है जिससे युवाओं में लोकतांत्रिक अवधारणाओं को समझने में सहायता मिलती है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी 5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी
मल्लावां,हरदोई।लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी अपने प्रत्याशियों को जिताने को लेकर पूरी ताकत के साथ...
बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन
पर्यावरण बचाने के लिए वन्य जीवों को बचाना होगा-अजय क्रांतिकारी 
इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी डॉ.एसपी सिंह पटेल ने किया नामांकन 
व्यवस्थाएं बनी पर लागू होने से पहले ही दम तोड़ गयीं
पीस पार्टी के प्रत्याशी द्वारा नामांकन पत्र किया गया दाखिल
जिला निर्वाचन अधिकारी की उपस्थित में मतदान कार्मिकों का प्रथम रेण्डमाइजेशन हुआ सम्पन्न