पीजीआई के न्यूरो सर्जरी विभाग में तीन दिवसीय कार्यशाला

न्यूरोसर्जरी स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में होगा समारोह

पीजीआई के न्यूरो सर्जरी विभाग में तीन दिवसीय कार्यशाला

  • कल देश प्रदेश स्तर के न्यूरो सर्जन करेंगे प्रतिभाग

लखनऊ। पीजीआई के न्यूरो सर्जरी विभाग में तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन होने जा रहा है। जिसमें देश प्रदेश स्तर के करीब 200 न्यूरो सर्जन प्रतिभाग करेंगे। गुरूवार को डॉ. कमलेश ने बताया कि संस्थान के न्यूरोसर्जरी विभाग द्वारा कल यानि की 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक न्यूरोसर्जरी स्थापना दिवस के रूप में समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें छठे डॉ. डीके छाबड़ा व्याख्यान व डॉ. वीके जैन व्याख्यान में जानकारी साझा करेंगे।

जिसे समारोेह का आयोजन डाक्टर अवधेश कुमार जायसवाल प्रोफेसर एवं प्रमुख न्यूरोसर्जरी विभाग की अध्यक्षता में किया जा  रहा है। ज्ञात हो कि यह आयोजन के सचिव डॉ. कमलेश सिंह भैसोड़ा एवं डॉ. वेद प्रकाश मौर्य की देखरेख में किया जा रहा हैं। जिसमें विभिन्न विषयों को वैस्कुलर न्यूरोसर्जरी कॉम्प्लेक्स को आसान बनाने के लिए माइक्रोवैस्कुलर एनास्टोमोसिस, एंडोवास्कुलर सिमुलेटर पर हैंड्स-ऑन को कार्यशाला में शामिल किया गया है।

ज्ञात हो कि कार्यशाला के पहले दिन एक नर्सिंग संगोष्ठी होगी, जहां समर्पित और प्रतिबद्ध न्यूरोसर्जरी स्टाफ नर्सों द्वारा न्यूरोसर्जरी रोगियों की व्यापक देखभाल पर चर्चा करेंगे। साथ ही प्रतिष्ठित डॉ. डीके छाबड़ा अभिभाषण और डॉ. वीके जैन व्याख्यान, मुंबई के डॉ. बीके मिश्रा और डॉ. अनिल करापुरकर द्वारा दिया जाएगा। डॉ. एसके गुप्ता दूसरे स्थापना दिवस पर व्याख्यान देंगे।

वहीं वैज्ञानिक कार्यक्रम में उपदेशात्मक व्याख्यान, पैनल चर्चा, विवादास्पद विषयों पर बहस, भाषण, रेजिडेंट्स क्विज सत्र, वीडियो प्रस्तुति के साथ युवा न्यूरोसर्जन फोरम के साथ-साथ पुरस्कार पत्र और पोस्टर सत्र भी होंगे। विभाग द्वारा समारोह करने का उदेश्य में न्यूूरो सर्जरी के क्षेत्र में ज्ञान का आदान प्रदान करने के लिये किया जा रहा है।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत जिम में एक्सरसाइज कर रहे 32 साल के युवक को हार्ट अटैक, मौत
वाराणसी: जिम में एक्सरसाइज करते वक्त या सामान्य दिनचर्या के दौरान हार्ट अटैक आने घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं....
ये कैसा नारी शक्ति वंदन? यूपी में भाजपा ने उतारे सिर्फ 6 महिला कैंडिडेट
*एन.सी.आर.एम.यू. ने ड्राइवर लॉबी पर मनाया मजदूर दिवस* 
जीतने के बाद जनपद का कराऊंगा चौमुखी विकास भाजपा प्रत्याशी ने विकास सम्बन्धी  घोषणा पत्र जारी किया
सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराते हुए भाजपा प्रत्याशी ने वोट माँगे
5 मई को मल्लावां में जनसभा को संबोधित करेंगे - सीएम योगी
बसपा प्रत्याशी प्रथमेश मिश्रा ने किया नामांकन