फंसलोे का समर्थन मूल्य घोषित होने लभान्वित होंगे अन्नदाता: मुकुट बिहारी

फैजाबाद। सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का सर्किट हाउस पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि किसानों का 200 रुपये प्रति कुंतल धान सहित अन्य फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य सरकार ने तय किया है। इससे देश के करोड़ों अन्नदाता लाभान्वित होंगे।
हालांकि उन्होंने कहा कि धान का मूल्य बढ़ जाने से उनकी खरीद में चुनौतियां भी बढ़ेगी। लेकिन किसानों का एक एक दाना धान खरीद के लिए सरकार पूरी तरह संकल्पित है। श्री वर्मा ने कहा कि सरकार बनने के बाद वास्तविक रुप से किसानों का धान व खरीदा गया। इस व्यवस्था से बिचैलियों की एक नहीं चलने पाई।
उन्होंने कहा कि बिचैलियों के विरुद्ध अभियान चलाकर सरकार उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेगी। सहकारिता मंत्री ने कहा कि सहकारी समितियों के माध्यम से सरकार सीधे तौर पर किसानों से जुड़ेगी और उनका हर संभव सहायता कर किसानों और भी सशक्त बनाएगी क्योंकि किसान इस देश का अन्नदाता है। किसानों की उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस अवसर पर अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, जिला महामंत्री राधेश्याम त्यागी, संजीव सिंह, जिला उपाध्यक्ष राममोहन भारती, जिला मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह, कृष्ण कुमार पांडे खुन्नू, सह मीडिया प्रभारी रोहित पांडे सहित पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper