रेलवे की लापरवाही: ट्रैक पर कपड़ा बांधकर पार कराई ट्रेन…

नई दिल्ली। पिछले 5 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से देश की आर्थिक राजधानी मुंबई का हाल बेहाल है। ट्रैकों पर पानी भरा है। ट्रेनें देरी से चल रही है। इन सबके बीच मुंबई के मानखुर्द रेलवे स्टेशन पर रेलवे की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक टूटे हुए रेलवे ट्रैक से ट्रेन को गुजारा गया। हैरान करने वाली बात ये है कि जिस लाइन पर ट्रेल को गुजारा गया उसे कपड़ा बांधकर जोड़ा गया, इसका वीडियो सामने आने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। हालांकि रेलवे लापरवाही से साफ इनकार कर रहा है।
बताया जा रहा है कि मुंबई उपनगरीय रेलवे नेटवर्क की हार्बर लाइन पर मानखुर्द रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन को जैसे-तैसे पार कराया गया। यहां पटरी के जोंड के बाची काफी गैप आ गया था, जिसे भरने के लिए कपड़े का इस्तेमाल किया गया था, जिसके बाद इसपर से लोकल ट्रेन को निकालने की इजाजत दे दी गई। वहीं रेलवे ने वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन पर लग रहे लापरवाही के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है। रेलवे का कहना है कि कपड़े का इस्तेमाल गैप को भरने के लिए नहीं बल्कि मार्कर के तौर पर किया गया है, यही नहीं ट्रैक पर फिश प्लेट टाइट बोल्ट के साथ लगी हुई थी।
रेलवे के मुताबिक, ट्रैक की पूरी तरह जांच करने के बादी ही इस पर से ट्रेन को सीमित गति से पास कराया गया था। इस दौरान किसी भी तरह की लापरवाही नहीं की गई है और ना ही सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया गया है।
=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper