आयरन स्टोर पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी पकड़ी गई

अमेठी। फैजाबाद आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर राजीव पाण्डेय ने टीम के साथ बुधवार को अमेठी जिले के शुकुलबाज़ार कस्बे में स्थित राम शंकर गुप्ता आयरन स्टोर पर छापा मारा। शटर बंद कर टीम ने कई घंटे दस्तावेज व फाइलों की जांच-पड़ताल की अचानक हुई। इस छापेमारी से व्यापारियों में हड़कम्प मच गया। हालांकि टीम ने कार्रवाई को लेकर बहुत कुछ बताने से इनकार कर दिया। फैजाबाद से आयी आयकर विभाग की टीम के साथ आई। पुलिस प्रतिष्ठान के चारों ओर तैनात रही वहां लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी।

अभिलेखों,स्टाक व नकदी कब्जे में ले लिया
अचानक पड़े इस छापे से कस्बे में खलबली मच गयी आयकर विभाग के छापे की भनक लगते ही लगभग सभी दुकानों के शटर बंद हो गए। आयकर विभाग की टीम ने पर मौजूद अभिलेखों, स्टाक व नकदी अपने कब्जे में ले लिया। सुगबुगाहट है कि पिछले कई महीने से आयकर विभाग इन पर नजर रखे हुए थे। जिसके बाद कुछ सूचना मिलने पर ही जांच की जा रही है। सर्राफा व्यापारी व आयकर अधिकारियों ने दुकान के शटर डाल कर जांच की।

22 लाख का मैटेरियल नही पाया सत्यापित
फैजाबाद आयकर विभाग के डिप्टी कमिश्नर राजीव पाण्डेय से छापे में मिली। अनियमितताओं के संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि इनके द्वारा अक्टूबर 2017 के बाद से रिटर्न नही दाखिल किया गया और साथ ही लगभग 22 लाख रुपये का माल सत्यापित नही हो पाया है। जिसको लेकर कार्रवाई की जा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने और अधिक जानकारी के लिए जाँच के बाद की बात कही। छापेमारी की इस टीम में असिस्टेंट कमिश्नर योगेश द्विवेदी वाणिज्य कर अधिकारी उदय प्रताप सिंह सहित साथ आई पुलिस बल भी मौजूद रही।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper