मुजीब ने किया खुलासा “अश्विन ने उन्हें एक नयी डिलीवरी और भी सिखाई”

नई दिल्ली। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारतीय टीम के स्पिनरों में श्रेष्ट स्पिनरों में से जाने जाते है। लेकिन उन्होंने पंजाब की कप्तानी करते हुए गेंदबाजी और कप्तानी में शानदार प्रदर्शन किया और इसके साथ उन्होंने युवा अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान को गेंदबाजी के गुर भी सिखाये। लेकिन इस स्पिनर ने भारतीय ऑफ स्पिनर को लेकर एक महत्वपूर्ण खुलासा किया है कि उनके किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें आईपीएल सत्र के दौरान एक नई डिलीवरी भी सिखाई। मुजीब ने आईपीएल के दौरान 6.99 की औसत से 11 मैचों में 14 विकेट लिए, मुजीब ने अपने इस कप्तान को को एक सलाहकार के रूप में वर्णित किया है।

मुजीब ने आश्विन के बारे में लेकर कहा कि “अश्विन ने मुझे बताया ‘तुम बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहे हो। तुम बहुत अच्छी तरह से चल रहे हो।’ उन्होंने मुझे उन क्षेत्रों को भी बताया जहां मुझे गेंदबाजी करनी है, जो एक कप्तान आम तौर पर बताता है। उन्होंने इस दौरान मुझे एक नई डिलीवरी भी सिखाई, जिसे उन्होंने मुझे बताया कि लंबे समय तक काम करने में कामयाब रहेगा। इसलिए मैं आईपीएल के बाद उस गेंद पर काम कर रहा हूं। उन्होंने मुझे बताया कि यह मेरी उंगलियों को थोड़ा सा नुकसान पहुंच सकता है और अश्विन मेरे एक सलाहकार की तरह है मेरे लिए समायोजित करने के लिए यही समय था”।

17 वर्षीय ने कहा कि आईपीएल में प्रदर्शन करने से उनके आत्मविश्वास पूर्ण रूप से बढ़ा है और उन्होंने अब भारत के खिलाफ होने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मैच पर अपनी नजर जमाई है। उन्होंने कहा, “मैंने आईपीएल के दौरान बेंगलुरु में ऐतिहासिक टेस्ट के लिए अपनी तैयारी कर ली है।” क्योंकि मुझे टेस्ट टीम में अपना नाम दिखाने का विश्वास था। मैंने खुद को विकेटों में समायोजित किया, और इसके अलावा, मैं वरिष्ठ स्पिनर रशीद और नबी से सीखना जारी रखूंगा। मैंने टेस्ट मैच के लिए अपनी मानसिकता तैयार की, क्योंकि मैं आईपीएल के दौरान भी टेस्ट मैच के बारे में सोच रहा था, और बेंगलुरू में मैंने चार दिनों तक अभ्यास किया है। “

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper